सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश : अग्निवीर योजना के खिलाफ सभी याचिकाओं पर दिल्ली हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

EWS आरक्षण

नई दिल्ली : अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अब दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई करेगा। अन्य हाईकोर्ट में इस विषय पर दाखिल याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट ट्रांसफर किया। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट से आग्रह किया कि वो इन याचिकाओं पर जल्द सुनवाई करे और शीघ्र निपटाए। सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि कई हाईकोर्ट में इस योजना को चुनौती दी गई है। बेहतर होगा की सभी याचिकाओं की सुनवाई किसी एक जगह हो।

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि आप एक ट्रांसफर पीटिशन दायर करिए। हम हाईकोर्ट को सभी याचिकाएं सुनवाई करने को भेज देंगे। जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि मामले को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई की जा सकती है। जस्टिस चंद्रचूड़ की अगुआई वाली पीठ से मेहता ने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट को कहा जाय कि वह एक नियत समय में सुनवाई पूरा कर ले, तब तक कोई और कोर्ट सुनवाई न करे।

एक याचिकार्ता ने कहा कि सभी याचिकाओं की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ही करे क्योंकि लगातार कई राज्यों में याचिकाएं दाखिल हो रही है। याचिकाकर्ता एमएल शर्मा ने कहा कि अदालत पहले हमें यहां सुन ले, उसके आधार पर हाईकोर्ट को निर्देश दे। कोर्ट ने कहा कि जिन लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। हम उन्हें सुनकर ही मामला स्थानांतरित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *