बाबा रामदेव के विरोध में 1 जून को देशभर में मनाएंगे काला दिवस

विरोध में DP ब्लैक करेंगे डॉक्टर, 1 जून को काली पट्टी बांधकर करेंगे काम

0
421

नई दिल्ली : डॉक्टरों को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव के बयान पर घमासान थमता नजर नहीं आ रहा। हर नए दिन के साथ बाबा रामदेव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के बाद फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (एफएआईएमए) ने बाबा को पहले ही कानूनी नोटिस थमा दिया है। अब फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन इंडिया (फोर्डा) ने 1 जून को देश भर में काला दिवस मनाने का ऐलान किया है।

कोरोना के वैक्सीनेशन और एलोपैथी को लेकर दिए गए बाबा रामदेव के बयान से नाराज संगठन ने उनके खिलाफ कारवाई न होने की दशा में विरोध तेज करने का ऐलान किया है। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन इंडिया (फोर्डा) के अध्यक्ष डॉक्टर मनीष ने कहा कि संस्था से जुड़े देश के सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने 1 जून को काला दिवस मनाएंगे।

देश में आयुर्वेद और एलोपैथिक की जंग तेज

डॉक्टर मनीष ने बताया कि कोरोना की ड्यूटी में लगे सभी डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ पीपीई किट पर काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। साथ ही वॉट्सएप पर अपनी डीपी को काला करेंगे। डॉक्टरों का मानना है कि रामदेव ने बयान देकर सरकार की ओर से कराए जा रहे वैक्सीनेशन के खिलाफ एक झूठ और भ्रम फैलाया है। गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच रामदेव के बयान से देश में आयुर्वेद और एलोपैथिक की जंग तेज हो गई है।

वीडियो हो रहा वायरल

आईएमए ने बाबा रामदेव के बयानों और नए वीडियो के खिलाफ सख्त एक्शन की मांग की। कई एलोपैथिक डॉक्टरों ने रामदेव के खिलाफ थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है। साथ ही उन्हें एक हजार करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भी भेजा गया है। उधर बाबा रामदेव का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें बाबा कह रहे हैं कि किसी का बाप उन्हें अरेस्ट नहीं कर सकता। हालांकि ये वीडियो काफी पुराना बताया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here