UP Election : चुनाव आयोग का एग्जिट पोल पर फैसला ,10 से 7 मार्च तक लगाई रोक

0
291
UP Election : चुनाव आयोग का एग्जिट पोल पर फैसला ,10 से 7 मार्च तक लगाई रोक

नई दिल्ली : एग्जिट पोल को लेकर निर्वाचन आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। यूपी चुनाव में 10 फरवरी से सात मार्च तक एग्जिट पोल पर पाबंदी लगा दी गई है। यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने कहा है कि एग्जिट पोल पर 10 फरवरी सुबह सात बजे से 7 मार्च शाम साढ़े छह बजे तक पाबंदी रहेगी।

इस अवधि में एग्जिट पोल न तो प्रिंट मीडिया के जरिए छापा जाएगा और न ही इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर इसे दिखाने की इजाजत होगी। नियम का उल्लंघन करने वालों को दो साल की जेल और जुर्माना भी लगाया जा सकता है।
एग्जिट पोल को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव कई बार मांग कर चुके हैं कि इस पर रोक लगनी चाहिए। यादव का कहना है कि इससे सूबे के मतदाता प्रभावित हो सकते हैं।

एग्जिट पोल को लेकर निर्वाचन आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। यूपी चुनाव में 10 फरवरी से सात मार्च तक एग्जिट पोल पर पाबंदी लगा दी गई है। यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने कहा है कि एग्जिट पोल पर 10 फरवरी सुबह सात बजे से 7 मार्च शाम साढ़े छह बजे तक पाबंदी रहेगी। इस अवधि में एग्जिट पोल न तो प्रिंट मीडिया के जरिए छापा जाएगा और न ही इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर इसे दिखाने की इजाजत होगी। नियम का उल्लंघन करने वालों को दो साल की जेल और जुर्माना भी लगाया जा सकता है। एग्जिट पोल को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव कई बार मांग कर चुके हैं कि इस पर रोक लगनी चाहिए। यादव का कहना है कि इससे सूबे के मतदाता प्रभावित हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here