चित्तौडगढ़ सांसद सी पी जोशी की केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट

नई दिल्ली: चित्तौडगढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह से भेंट की तथा संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ़ से जुड़े विषयो के संबंध में चर्चा की। सांसद जोशी ने भेंट के दौरान बताया की दक्षिणी राजस्थान का उदयपुर संभाग जो पडौसी राज्यों मध्यप्रदेश एवं गुजरात के बैल्ट से जुडे हुये हैं। इन जिलों में विगत कुछ वर्षों से विभिन्न प्रकार से सामाजिक, धार्मिक एवं सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाडने वाली घटनाऐं घटित हुई हैं जो कि शांत रहने वाले इस क्षेत्र में एक चिन्ता का विषय है। सांसद जोशी ने केन्द्रीय गृहमंत्री से यहां पर केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस फोर्स या केन्द्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स की बटालियन की स्थापना बढ़ाने का आग्रह किया, जिससे आने वाले समय में किसी प्रकार की अवांछनीय गतिविधियों को बढावा नहीं मिल पाये।

84b23bb7 3852 4332 acea 51234e5e7879

इसके साथ ही संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ़ एवं राजस्थान के बडे क्षेत्र में आदर्श क्रेडिट कॉपरेशन सोसायटी, पी.ए.सी.एल. तथा सहारा ग्रुप व इसी प्रकार के अन्य सोसायटीयों के द्वारा आमजन का निवेश किया हुआ पैसा वापस नहीं लौटया जा रहा है, जिससे की निवेशकों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। अकेले आदर्श क्रेडीट कॉपरेटिव सोसायटी के 10 लाख से अधिक निवेशकों के 8000 करोड की राशि का भुगतान बकाया चल रहा है। सांसद जोशी ने सहकारिता मंत्री से इस प्रकार के मामलों की गंभरीता को समझते हुये इनकी जांच करवाने तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर निवेशकों की पूंजी को जल्द से जल्द वापस पहुचाने में सहयोग करने का आग्रह किया। इसके साथ ही सांसद जोशी ने अमित शाह को संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ़ पधारने का निमन्त्रण दिया।

सांसद जोशी ने की डाक सचिव विनीत पाण्डे से भेंट

चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने दिल्ली प्रवास के दौरान डाक विभाग के सचिव विनीत पाण्डे से भेंट की तथा उनको संसदीय क्षेत्र के छोटीसादड़ी में डाकघर भवन के निर्माण की आवश्यकता को बताया,  छोटीसादड़ी एक बड़ा उपखंड है तथा सरकार की डाक विभाग विभिन्न योजनाओं का लाभ क्षेत्रवासियों को अधिकाधिक मिले इसके लिये विभाग के भवन की आवश्यकता है। इसके साथ ही सांसद जोशी ने चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र में मोदी सरकार के द्वारा तीसरा डाक टिकट जारी करवाने के लिए भी उन्हें धन्यवाद दिया। महाराणा प्रताप, झाला मन्ना पर डाक टिकिट जारी करने के पश्चात अब राव जयमल राठौड़ पर डाक टिकिट की स्वीकृति हो चुकी है तथा उसका विमोचन 17 सितंबर को किया जाना है, सांसद जोशी ने इस कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में डाक सचिव से चर्चा की। सांसद जोशी ने पर्यटन मंत्रालय के सचिव अरविंद सिंह से भेंट की तथा मेवाड़ में पर्यटन से संबंधित विषयों पर चर्चा की जिससे यह पर पर्यटन को बढ़ावा मिल सके तथा पर्यटन क्षेत्रो का अधिकाधिक विकास हो पाए। इसके साथ ही सांसद जोशी ने आज दिल्ली प्रवास के दौरान संसद की सार्वजनिक उपक्रमो की बैठक में भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *