PM मोदी ने गुरु हरिचंद ठाकुर की जयंती पर उन्हें नमन किया

0
698
Orakandi: Prime Minister Narendra Modi offers prayers at the Hari temple of Guruchand at Orakandi Thakurbari, in Bangladesh, Saturday, March 27, 2021. (PIB/PTI Photo) (PTI03_27_2021_000197B)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को मतुआ समुदाय के गुरु हरिचंद ठाकुर की जयंती पर उन्हें नमन किया और कहा कि उनका जीवन और आदर्श अनेक लोगों को ताकत देता है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि श्री हरिचंद ठाकुर की जयंती पर मैं उन्हें नमन करता हूं. उनका जीवन और आदर्श अनेक लोगों को ताकत देता है. उन्होंने शिक्षा और सामाजिक सशक्तीकरण को बहुत महत्व दिया. उनके मूल्य विनम्र और दयालु मतुआ संप्रदाय के लोगों में प्रदर्शित होते हैं.

 मतुआ समुदाय की नींव रखी थी
हरिचंद ठाकुर के बारे में माना जाता है कि उन्होंने ही मतुआ समुदाय की नींव रखी थी. उनका जन्म बांग्लादेश के गोपालगंज स्थित ओरकांडी में हुआ था. मतुआ लोग पारंपरिक हिंदू समुदाय के एक विशेष संप्रदाय हैं.

जो हरिचंद ठाकुर को अपना देवता मानते हैं. हाल ही अपने बांग्लादेश दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ओरकांडी गए थे और वहां उन्होंने मतुआ समुदाय के लोगों को संबोधित किया था. प्रधानमंत्री ने ट्वीट के साथ अपने भाषण का वीडियो भी साझा किया. पश्चिम बंगाल में मतुआ समुदाय के लोगों अच्छी खासी तादाद है. जहां विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here