शुभेंदु अधिकारी को HC में चुनौती देंगी CM ममता बनर्जी

कोलकाता: नंदीग्राम से चुनाव हार चुकी CM ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट की पूरी चुनाव प्रक्रिया को चुनौती देते हुए कलकत्ता HC का रुख किया है। सीएम ममता की ओर से लगाई गई याचिका सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर ली गई है।हाईकोर्ट कल (18 जून) इस मामले की सुनवाई करेगा।

बीजेपी के अमित मालवीय ने कहा, “आप दो बार चुनाव कैसे हारते हैं? पहले चुनाव में और फिर एक हारे हुए व्यक्ति की तरह कोर्ट में जनमत को चुनौती देकर।” मालवीय ने आगे कहा कि ममता बनर्जी को दो बार नंदीग्राम की हार का अपमान सहते देखना दिलचस्प होगा।

दरअसल, पश्चिम बंगाल चुनाव में CM ममता बनर्जी को उनके पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से चुनाव हरा दिया था।ऐसे में नंदीग्राम चुनाव परिणाम को लेकर अब सीएम ममता हाईकोर्ट पहुंच गई हैं। उन्होंने नंदीग्राम के चुनावी नतीजे को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। ममता ने चुनाव परिणाम के बाद ही आरोप लगाया था कि मतगणना में धांधली की गई है।

गौरतलब है कि नंदीग्राम में मिली हार के बाद ही ममता ने बनर्जी कहा था कि वह इस मामले को लेकर कोर्ट में जाएंगी। ममता ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के लिए भवानीपुर की अपनी सीट छोड़ दी थी। लेकिन बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने यहां ममता को करीबी मुकाबले हरा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *