बंगाल चुनाव : कूचबिहार में हिंसक झड़प में 4 लोगों की मौत

cooch behar

कोलकता : पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के बीच कई जगहों से हिंसक झड़प की खबरें आईं. कूचबिहार के सितालकुची में बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए स झड़प में कई लोग घायल हो गए. पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसी तरह हालात पर काबू पाया. वहीं बूथ नंबर 285 में मतदान केंद्र के बाहर बम फेंके गए और गोलीबारी हुई पोलिंग बूथ के बाहर फायरिंग में वोट डालने आए युवक की मौत हो गई.

इस बीच बंगाल पुलिस ने दावा किया है कि केंद्रीय बलों की फायरिंग में कूचबिहार में चार लोगों की मौत हो गई. आज सुबह 10 बजे के आसपास सितालकुची में घटना तब हुई जब क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) पर मतदान क्षेत्र का चक्कर लगाते हुए उपद्रवियों द्वारा कथित रूप से हमला किया गया

बताया गया कि उपद्रवियों ने क्यूआरटी के वाहन को नुकसान पहुंचाया, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों द्वारा कई राउंड फायर किए गए. जिसमें 4 लोगों की जान चली गई. वहीं, TMC ने दावा किया है कि बूथ नंबर 5/126 पर हुई इस घटना में हमीदुल हक, मनीरूल हकम समीयुल हक और अजमद हुसैन की मौत हुई है

 

इस बीच चुनाव आयोग घटना को लेकर डीईओ कूचबिहार से एक घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी है. उधर, पश्चिम बंगाल के एडिशनल डायरेक्टर जनरल जगमोहन ने फोन पर बताया कि 4 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. सीआईएसफ के जवानों ने गोली चलाई है. गोली तब चलाई गई जब उनपर ग्रामीणों ने हमला कर दिया था.

इस घटना को लेकर TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जब आप हमें हरा नहीं सकते, तो आप गोली मारते हैं. गृह मंत्रालय के आदेश पर गोली चली. EC ने हाल ही में बंगाल पुलिस के DG, ADG और उस क्षेत्र के SP को बदल दिया, जहां आज 5 हत्याएं हुईं.

वहीं, बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के दौरान हुगली में बीजेपी उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी की कार पर हमला किया गया. इस हमले में बीजेपी उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी की कार के शीशे टूट गए. उनके सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह उन्हें मौके से निकाला. चटर्जी ने इस हमले का आरोप टीएमसी के लोगों पर लगाया है. वहीं, हुगली में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को कवर कर रहे मीडिया की गाड़ियों पर भी स्थानीय लोगों ने हमला किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *