अमित शाह ने बंगाल सीएम पर साधा निशाना, कहा – कोरोना की लहर खत्म होने के बाद CAA लागू होगा

0
117
अमित शाह

सिलीगुड़ी : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी के रेलवे स्पोर्ट्स मैदान में रैली के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने सोचा था कि ममता बनर्जी तीसरी बार जीती हैं तो शायद सुधर जाएंगी, लेकिन कुछ नहीं बदला। ममता दीदी को आपने 3 बार चुना, उसके बाद भी आप नहीं सुधर रही हैं। उन्होंने कहा कि जब तक ममता दीदी बंगाल की जनता पर अत्याचार, भ्रष्टाचार, कट मनी और सिंडिकेट का राज खत्म नहीं करेंगी, तब तक भाजपा अपनी लड़ाई चालू रखेगी। अमित शाह ने कहा कि चुनाव के बाद बंगाल में जो हिंसा हुई उसके बाद ह्यूमन राइट कमीशन ने भी माना कि बंगाल में कानून का राज नहीं है, बल्कि यहां जो सत्ता में है, उनकी इच्छा का राज है।

CAA वास्तविकता है, था और रहेगा – शाह

अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर भी बंगाल सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि टीएमसी अफवाह फैलाती है कि सीएए (CAA) जमीन पर लागू नहीं होगा। कोरोना की लहर खत्म होने के बाद सीएए को लागू किया जाएगा। कान खोलकर के टीएमसी वाले सुन ले कि CAA वास्तविकता है, था और रहेगा। बंगाल से घुसपैठ खत्म करेंगे। अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने पिछले 2 साल से लोगों को मुफ्त अनाज दिया, लेकिन उसमें ममता दीदी अपनी फोटो लगा रही हैं। गोरखपुर से सिलीगुड़ी तक 31 हजार करोड़ रुपए के खर्च से 545 किलोमीटर की सड़क का काम शुरू हो गया है। शाह ने कहा कि कोई एक पार्टी है जो गोरखा भाइयों पर ध्यान देती है तो वह है भाजपा। हमने कहा है कि सभी संवैधानिक मर्यादाओं में रहते हुए गोरखा भाइयों की समस्याओं का हल निकालेंगे।’

बंगाल का देश की जीडीपी में अब सिर्फ 3.3% का योगदान

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूरे देश में बिजली का दाम सबसे ज्यादा बंगाल में हैं। देश में पेट्रोल का दाम 115 रुपए अगर कहीं है तो बंगाल में है। जहां बीजेपी की सरकार है, वहां पेट्रोल 105 रुपए में मिलता है। आज भी यहां के गरीबों को आयुष्मान भारत योजना का फायदा नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि ममता दीदी ने बंगाल को आर्थिक रूप से कंगाल कर दिया है। 1947 में बंगाल का देश की जीडीपी में 30% हिस्सा था, जो 2022 में घटकर 3.3% कर दिया गया। ममता दीदी क्या आप बंगाल की जनता को जवाब देंगी?

ममता बोलीं- गृह मंत्री पहले दिल्ली देखें

अमित शाह के CAA बाले बयान पर सीएम ममता बनर्जी ने प्रतिक्रिया दी है। सीएम ने कहा कि अगर यही उनकी योजना है तो वो संसद में इस बिल पर बहस क्यों नहीं करते। मै नहीं चाहती कि किसी भी नागरिक के अधिकारों को कोई नुकसान पहुंचे।’ ममता ने कहा कि कोई CAA लागू नहीं किया जाएगा ममता ने आगे कहा कि वो गृह मंत्री है इसलिए उनको दिल्ली देखना चाहिए। दिल्ली के जहांगीरपुरी, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में क्या हुआ। उनके पास बंगाल नहीं है, इसलिए बंगाल के बारे में उन्हें ऐसी बात नहीं करनी चाहिए। बीजेपी का काम बांटना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here