सूरत में मैनहोल पर बैठकर पटाखे चला रहे थे 5 बच्चे, गैस की वजह से आग भड़कने से झुलसे

0
439
मैनहोल

सूरत: गुजरात के सूरत में दिवाली से पहले अचंभित करने वाला हादसा सामने आया है। सूरत में तुलसी दर्शन सोसाइटी के 5 बच्चे सीवर के मैनहोल के ऊपर बैठकर पटाखे जला रहे थे। इसी दौरान सीवर से निकल रही हार्मफुल गैस से आग भड़क गई और सभी बच्चे झुलस गए।

दरअसल, तुलसी दर्शन सोसाइटी में सीवर के ढक्कन के नीचे से गैस लाइन निकली है, जिसमें लीकेज हो रहा था। बच्चों ने पटाखे जलाने के लिए आग जलाई तो नीचे से लपटें निकलने लगीं और बच्चे उसकी चपेट में आ गए। यह हादसा एक घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया था। खुशकिस्मती ये रही कि बच्चे गंभीर रूप से घायल नहीं हुए। इस मामले में प्रशासन की भी गलती समाने आई है कि गैस लाइन के लीकेज को सही समय पे ठीक नहीं किया गया।

सोसाइटी में गैस लाइन का काम चल रहा था उस वक्त खुदाई से लाइन लीक हो गई

सोसाइटी में ग्राउंड गैस पाइपलाइन का काम चल रहा है। इसी दौरान बुधवार को गली नंबर-7 के पास मशीन से एक पाइपलाइन डैमेज हो गई थी। इसकी मरम्मत का काम चल रहा था। इसी दौरान बच्चे खेल-खेल में गटर के ढक्कन पर पटाखे रखकर चलाने लगे। यहां गैस जमा थी, जिसने आग पकड़ ली। हालांकि यहां गैस कम मात्रा में थी, जिससे जल्द ही आग बुझ भी गई।

बच्चों को ले जाया गया अस्पताल

हादसे के बाद तुरंत ही सभी बच्चों को अस्पताल ले जाया गया। हालांकि कोई भी बच्चा गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ। कुछ के हाथ और पैरों में हल्की जलन की शिकायत थी। इसका ट्रीटमेंट हो गया। कुछ बच्चों के बाल भी जल गए, लेकिन किसी के चेहरे पर जख्म नहीं हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here