प्रतिदिन हजारों की संख्या में पॉजिटिव से नेगेटिव होना भी बड़ी राहत

raghuu 6533206 835x547 m

जयपुर: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि भले ही प्रदेश में पॉजिटिव केसेज की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है लेकिन राहत की बात यह भी है कि हजारों की संख्या में लोग स्वस्थ होकर भी घर जा रहे हैं।

डॉ शर्मा ने बताया कि गुरुवार को 3618, बुधवार को 3765, मंगलवार को 3207 लोग पॉजिटिव से नेगेटिव हुए। उन्होंने कहा कि पिछले 1 हफ्ते का आकलन करें तो प्रतिदिन 3 हजार से ज्यादा लोग पॉजिटिव से नेगेटिव होकर स्वस्थ हो रहे हैं।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की जांचों में बढ़ोतरी की जा रही है, इसकी वजह से कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 80 हजार से ज्यादा जांचे प्रतिदिन की जा रही है। जल्द ही यह नंबर एक लाख जांच प्रतिदिन तक पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान ज्यादा से ज्यादा जांच करने व संक्रमितों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने पर है।

ऑक्सीजन व दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए टीम का गठन
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों और उपभोक्ताओं को निजी चिकित्सालयों एवं दवा स्टॉकिस्ट, विक्रेता के स्तर में रेमडिसीविर, टोसिलिजुमैब इंजेक्शन, फैवीपिरावीर टैबलेट्स और ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता की सुनिश्चिता के लिए 4 सदस्यीय टीम का गठन किया है, जोकि जयपुर स्थित निजी चिकित्सालयों एवं दवा स्टॉकिस्ट, विक्रेता का निरीक्षण कर उक्त औषधियों की सप्लाई वितरण, विक्रय इत्यादि की गहनता से जॉच कर प्रतिदिन अपनी रिपोर्ट देगा।

‘नो मास्क- नो मूवमेंट’ पर ज्यादा जोर
डॉ शर्मा ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि ‘नो मास्क नो एंट्री’ के साथ अब ‘नो मास्क- नो मूवमेंट’ पर ज्यादा जोर दिया जाए। उन्होंने कहा सरकार आमजन को कोरोना महामारी से बचाने के हर संभव प्रयास कर रही है। आमजन भी इसमे सहयोग कर अपनी सहभागिता निभाए। उन्होंने कहा कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में विभिन्न माध्यमों के द्वारा कोरोना बचाव के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *