सिएरा लिओन : फ्यूल टैंक में धमाका, ब्लास्ट में 91 लोगों की मौत, कई घायल

फ्यूल टैंक

फ्रीटाउन : अफ्रीकी देश सिएरा लियोन की राजधानी फ्रीटाउन में एक फ्यूल टैंकर में जोरदार धमाका हुआ। इस हादसे में 91 लोगों की मौत हो गई। सिएरा लियोन की नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एजेंसी (NDMA) के कम्युनिकेशन डायरेक्टर मोहम्मद लमराने बाह ने बताया कि विस्फोट में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। मोहम्मद लमराने बाह ने कहा कि अधिकारियों ने घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है। हमारा प्रयास है कि घायलों को बेहतर मेडिकल सर्विस मुहैया कराई जा सके। गंभीर रूप से घायलों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। उन्होंने कहा कि फिलहाल घटनास्थल पर बचाव कार्य समाप्त हो गया है।

सरकार पीड़ितों के परिवार के साथ

सिएरा लियोन के राष्ट्रपति जूलियस माडा बायो ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि वह धमाके और मृतकों की खबर सुनकर काफी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पीड़ितों के परिवार के साथ खड़ी हैं। इन लोगों की हर संभव मदद की जाएगी।

फ्यूल टैंक

वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल

फ्रीटाउन की मेयर यवोन अकी-सॉयर ने हादसे को लेकर फेसबुक पर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि वेलिंगटन के बाई ब्यूरेह रोड पर विस्फोट के बारे में सुनकर दुखी हूं। पता चला है कि फ्यूल लेकर जा रहे एक ट्रक को दूसरे ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे यह जानलेवा धमाका हुआ। फ्यूल टैंकर के धमाके से जुड़े कई वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। अकी-सॉयर ने कहा कि यह बहुत ही परेशान करने वाली घटना है। उन्होंने लिखा, “मेरी संवेदनाएं विस्फोट के पीड़ितों के परिवारों और प्रियजनों के साथ हैं। मरने वालों की आत्मा को शांति मिले।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *