Battlegrounds India: PUBG Mobile का प्री-रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू, जानें सबकुछ

Battlegrounds India: PUBG Mobile pre-registration starts, know everything

PUBG Mobile India की वापसी भारत में Battlegrounds Mobile India के नाम से हो गई है। कंपनी ने हाल ही में पबजी मोबाइल इंडिया के सभी सोशल मीडिया पेज के नाम को भारत में वापस लॉन्च करने से पहले बदला है।

अब कंपनी ने पबजी रजिस्ट्रेशन का भी ऐलान कर दिया है। गूगल प्ले-स्टोर से Battlegrounds Mobile India के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है, हालांकि गेम की लॉन्चिंग के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है।

Battlegrounds India: PUBG Mobile pre-registration starts, know everything

बता दें कि पिछले साल सितंबर में 118 अन्य एप्स के साथ पबजी मोबाइल गेम को भारत में बैन कर दिया गया था। आइए जानते हैं इस गेम के रजिस्ट्रेशन के बारे में और नियमों के बारे में विस्तार से जिससे आप गेम को आसानी से डाउनलोड कर सके।

BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA का प्री-रजिस्ट्रेशन कैसे करे। स्टेप बाय स्टेप
  • BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA के नाम से आप गेम को गूगल प्ले-स्टोर पर सर्च कर सकते हैं, हालांकि इस नाम से कई मिलते-जुलते एप भी प्ले-स्टोर पर मौजूद हैं। लेकिन आपको सिर्फ उसे चुनना है जिसके नाम के साथ KRAFTON, Inc लिखा हुआ है।
  • KRAFTON ने इस गेम को डेवलप किया है। गेम को सर्च करने के बाद आपको ‘pre-register’ का एक बटन दिखेगा, जिस पर क्लिक करके आप गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

download 3 1

Krafton ने कहा है कि प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले प्लेयर्स को चार एक्सक्लूसिव अवार्ड्स मिलेंगे। जिनमें Recon Mask, Recon Outfit, Celebration Expert Title और 300 AG शामिल हैं।

Battlegrounds Mobile India में Game System Requirements

Google Play ऐप की लिस्टिंग से पता चलता है की इस गेम को खेलने के लिए आपको अपने फ़ोन में रेम कम से कम 4GB होनी चाइये। एंड्राइड का वर्जन Android 5.1.1 होना ही चाहिए। जिससे पबजी गेम आपके फ़ोन में आसानी से चल सके ।

Battlegrounds Mobile India Features

गेम में Erangle जैसा मैप भी शामिल होगा। पबजी गेम की वेबसाइट में नया पोस्टर जारी किया गया था उसमे दिखाई दे रहा है। कई बड़ी इमारतें और पानी की विशाल टंकी दिखाई दे रही है। इसके अलावा गाड़ियों में ग्लाइडर(Glider) भी शामिल होगा। किरदारों में एक नया चेहरा भी दिखाई दे रहा है। जो गेम में बाय डिफॉल्ट किरदार से शामिल हो सकता है।

 

BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA में पबजी वाला Sanhok मैप

हाल ही में कंपनी ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए PUBG Mobile के लोकप्रिय Sanhok मैप को दिखाया है। यानी नए गेम में भी यह मैप मिलेगा। फेसबुक पोस्ट में Sanhok मैप की लोकेशन को देखा जा सकता है। कंपनी ने यह भी कहा है कि समय-समय पर गेम में कंटेंट जोड़ा जाएगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया काफी हद तक पबजी जैसा ही होगा।

Battleground Mobile India का डाटा सेण्टर भारत में ही होगा

क्राफ्टोन ने कहा है कि वह डाटा प्राइवेसी और डाटा सिक्योरिटी को पहली प्राथमिकता के तौर पर देख रही है। वह इसके लिए प्रतिबद्ध है। डाटा सिक्योरिटी के लिए कंपनी कई अन्य कंपनियों के साथ भी काम कर रही है। कंपनी ने कहा है कि BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA के प्लेयर्स का पूरा डाटा भारतीय डाटा सेंटर पर ही स्टोर होगा और भारत सरकार के नियमों के मुताबिक होगा।

Battleground India: PUBG Mobile pre-registration starts, know everything

पबजी कंपनी ने यह भी साफतौर पर कह दिया है कि 18 से कम उम्र के लोग गेम नहीं खेल पाएंगे। यदि वे खेलना चाहते हैं तो उन्हें अपने माता-पिता का मोबाइल नंबर कंपनी के साथ शेयर करना होगा। नए गेम की वापसी पर कंपनी ने यह सबसे बड़ा बदलाव किया है। कंपनी के इस फैसले के पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि पिछले साल पबजी मोबाइल के बैन होने से पहली इसकी आलोचना हिंसक गेम को लेकर हो रही थी।

Read More: Free Fire Redeem Codes 20th June: आज के रिडीम कोड के बारे में जानें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *