Happy Birthday Hitman : बेहद रोमांटिक है Rohit और Ritika की लव स्टोरी

वनडे इंटरनेशनल में एक या दो नहीं, बल्कि तीन डबल सेंचुरी बनाने का करिश्मा करने वाले ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा आज (30 अप्रैल) 34 साल के हो गए। मुंबई का यह तूफानी बल्लेबाज 50 ओवरों के फॉर्मेट में न सिर्फ तीन दोहरे शतक (209, 264, 208*) जमा चुका है, बल्कि वनडे की सबसे बड़ी पारी (264 रन) खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम रखता है।

hitman11

रोहित शर्मा पहले गेंदबाज बनना चाहते थे। वह ऑफ स्पिनर बनकर पिच पर बल्लेबाजों को भरमाना चाहते थे। लेकिन उनके कोच दिनेश लाड ने उनकी बल्लेबाजी प्रतिभा को पहले ही भांप लिया था। उन्होंने रोहित को बल्लेबाजी में हाथ आजमाने की सलाह दी। फिर क्या था यह बल्लेबाज ‘हिटमैन’ बनकर उभरा और अपनी करामाती पारियों से प्रशंसकों का दिल जीतता गया।

 


रोहित और रीतिका सजदेह की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है। रीतिका पहले रोहित की स्पोर्ट्स मैनेजर रहीं और अब उनकी हमसफर हैं। साथ ही, रोहित का नवंबर-दिसंबर महीनों से खास रिश्ता रहा है। आइए, रोहित के जन्मदिन के मौके पर उनकी पत्नी रीतिका से जुड़ी लव स्टोरी पर नजर डालते हैं।

वो पहली मुलाकात
रीतिका युवराज सिंह की राखी बहन भी हैं। 2008 में एक ब्रांड की शूटिंग के दौरान युवराज के जरिए रोहित और रीतिका की पहली मुलाकात हुई थी। रीतिका उस इवेंट को मैनेज कर रही थीं। इसके बाद रोहित और रीतिका के बीच मुलाकातों का सिलसिला शुरू हुआ और धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदलने लगी।

Rohit Sharma Wife Ritika Sajdeh 1200x675 1

रोहित शर्मा ने रितिका को आईपीएल के वक्त प्रोपोज किया था। वो रितिका को बोरीवली स्पोर्ट्स ग्राउंड ले गए और वहीं प्रोपोज किया।कहा जाता है कि रोहित घुटनों के बल बैठ गए थे और एक हाथ में अंगूठी लेकर रितिका को शादी के लिए प्रोपोज किया।

फिर लिये सात फेरे
रोहित और रीतिका 13 दिसंबर, 2015 को शादी के बंधन में बंध गए। मुंबई के ‘ताज लैंड्स’ होटल में एक भव्य समारोह में शादी की रस्में अदा की गई। बॉलीवुड और क्रिकेट जगत की नामी-गिरामी हस्तियों ने इसमें भाग लिया था।

rohit anniversary

दिसंबर में रोहित शर्मा के घर आई नन्ही परी
शादी के तीन साल बाद 30 दिसंबर 2018 को रोहित शर्मा के घर बेटी ने जन्म लिया। तब ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के कारण वह मुंबई में अपनी पत्नी के साथ नहीं हो पाए थे, लेकिन बेटी के जन्म की खबर मिलते ही मेलबर्न से मुंबई के लिए निकल गए। वह ‘रविवार’ रोहित के लिए दोहरी खुशी का दिन रहा। एक ओर वह मेलबर्न टेस्ट (26 से 30 दिसंबर 2018) की ऐतिहासिक जीत का हिस्सा रहे, दूसरी ओर उनके घर बेटी ने जन्म लिया। मेलबर्न टेस्ट जीत एतिहासिक इसलिए क्योंकि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टीम इंडिया ने 37 साल बाद जीत हासिल की।

sharmaji

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान
रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का खिताब जिता चुके हैं। रोहित की कप्तानी में मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में खिताबी जीत हासिल की।

Rohit3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *