नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स, कार एक्सीडेंट में मौत

0
260
नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स, कार एक्सीडेंट में मौत

नई दिल्ली: खेल जगत के लिए एक बुरी खबर है। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का कार दुर्घटना में निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार रात टाउन्सविले में उनकी कार सड़क से उतरी और दुर्घटना में क्रिकेटर की मौत हुई। एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद उनके प्रशंसक समेत खेल जगत में शोक की लहर है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने शेन वॉर्न को भी खोया था।

एंड्रयू साइमंड्स के निधन से उनके फैंस भी शोक में डूब गए हैं। क्वींसलैंड पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात करीब 10.30 बजे हर्वे रेंज में यह हादसा हुआ। एक्सीडेंट की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। शुरुआती जांच में पुलिस मान रही है तेज रफ्तार की वजह से कार सड़क पर पलट गई थी। इसमें साइमंड्स सवार थे। हादसा एलिस नदी पर बने पुल के पास हुआ। साइमंड्स को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने उन्हें बचाने के लिए काफी प्रयास किए, परंतु सफल नहीं हुए।

नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स, कार एक्सीडेंट में मौत

खेल जगत में रहा उनका योगदान
साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे। इस दौरान उनके बल्ले से क्रमश: 1462, 5088 और 337 रन बनाये। वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कुल 165 विकेट चटकाए थे। साइमंड्स फील्ड पर अपने आक्रामक अंदार और शानदार फील्डिंग के लिए भी जाने जाते थे।

साइमंड्स ने 39 आईपीएल मैचों में भी हिस्सा लिया था। इसमें उनके नाम 36.07 की औसत और 129.87 के स्ट्राइक रेट से 974 रन हैं। इसके अलावा साइमंड्स ने लीग में 20 विकेट भी झटके। साइमंड्स आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here