खुशखबरी: T20 World Cup 2022 के लिए भारत समेत 8 टीमों का रास्ता साफ, वेस्टइंडीज-श्रीलंका का पत्ता कटा

icc

शनिवार को खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप( T20 World Cup 2022) के सुपर-12 के मुकाबले में वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया से हार मिली। इस मैच के बाद अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में सुपर 12 के लिए 8 टीमों ने सीधे क्वालिफाई कर लिया है। टीम इंडिया के लिए खुशी की बात ये है कि वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम ने अगले साल वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया। आठ टीमों में मेजबान ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश हैं।

वेस्टइंडीज और श्रीलंका का पत्ता कटा 

टी-20 वर्ल्ड कप के 38वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया। टॉस हारकर पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज ने 7 विकेट के नुकसान पर 157 रनों का स्कोर बनाया। दो बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम के लिए यह टूर्नामेंट किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। टीम ने सुपर-12 में पांच मैच खेले और एक में ही जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज के साथ-साथ श्रीलंका भी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के टॉप-12 में नहीं पहुंच पाई है।

सुपर-12 की टॉप-8 टीम को करना था क्वालिफाई

ICC के नियम के अनुसार टी-20 वर्ल्ड कप से सुपर-12 की टॉप आठ टीमें अगले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने वाली थीं। 15 नवंबर तक ICC मेन्स T20I रैंकिंग में छह अन्य टीमों को भी शामिल किया जाना था। शनिवार को हुए मुकाबले के बाद टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड, पाकिस्तान, भारत, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया टॉप-6 में बरकरार रहेंगे। वहीं, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम टॉप-8 में रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *