बूंदी में पुजारी की हत्या मामले में विप्र कल्याण बोर्ड अध्यक्ष ने लिया संज्ञान

0 e1645104475103

जयपुर। विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा ने बूंदी में गेंडोली के भेंसखेड़ा गाँव के तिलभांडेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी की मौत के मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए बूंदी एसपी जय यादव से घटना की जानकारी ली तथा न्यायसंगत जाँच के निर्देश दिए। शर्मा ने पुजारी के परिजनों को फोन कर सांत्वना दी तथा कहा कि विप्र कल्याण बोर्ड आपके साथ खड़ा है।

यह था मामला

गेण्डोली थाना क्षेत्र के भैंसखेड़ा गांव के निकट मेज नदी के किनारे स्थित तिलभांडेश्वर महादेव मंदिर के 55 वर्षीय पुजारी की बीती रात मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुजारी का शव मंदिर के गर्भगृह में खून से लथपथ मिला। पुलिस अधिकारी बुधवार को मामले की पड़ताल में जुटे रहे।पुलिस व पुजारी के परिजनों के अनुसार मेज और कुरेल नदी के संगम पर स्थित प्राचीन महादेव मंदिर पर पुजारी रमेश गोस्वामी देर रात खून से लथपथ मंदिर के गर्भगृह में पड़ा था। उसे तड़पते हुए पत्नी ने देखा। पत्नी देर तक नहीं आने पर तलाशते हुए मंदिर में पहुंची थी। पुजारी के पेट से खून निकलते हुए दिखाई पड़ा। तब ग्रामीणों को सूचना दी। यहां मंदिर की धर्मशाला में रामायण पाठ चल रहा था। सूचना पर गेण्डोली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। उसे बूंदी जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर शव मोर्चरी में रखवाया। बुधवार सुबह पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों को सौंपा। थानाधिकारी बुधराम ने बताया कि प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मंदिर समिति व पुजारी में चल रहा विवाद

पुजारी के बेटे ने बूंदी जिला चिकित्सालय की मोर्चरी के बाहर बताया कि उसके पिता का मंदिर समिति से विवाद चल रहा था। समिति से जुड़े लोग बीते कई दिनों से उन्हें मंदिर से बाहर निकलने के लिए प्रताडि़त कर रहे थे। दो दिन पहले भी समिति से जुड़े लोगों ने उनके सामानों को बाहर फेंक दिया था। मंगलवार को ही मंदिर परिसर में मंदिर समिति से जुड़े लोगों ने बैठक की थी। जिसमे मन्दिर परिसर स्थित आवास को खाली करने के प्रस्ताव लिए बताए। समिति के प्रस्तावों से पुजारी असंतुष्ट था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *