जैपर के आकाशा में उड्यो पायलट…

0
624

जयपुर। मकर संक्रांति पर यूं तो पूरा आकाश पतंगों से अटा पड़ा है। इनमें लाल,गुलाबी, हरी,पीली, कुसुमल और शांति का संदेश देने वाली सफेद पतंगों के साथ कई तरह के संदेश वाली पतंगे शामिल हैं। एक पतंग पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के कटआउट वाली भी उड़ाई गई। इस पतंग को उड़ाने के पीछे पायलट समर्थकों का क्या मतंव्य था यह तो स्पष्ट नहीं हो पाया,लेकिन जयपुर पिंकसिटी में ये पतंग सबसे अनूठी अवश्य नज़र आई।

इस पतंग को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव सुरेश मिश्रा ने खासतौर पर तैयार करवाया था। इस पंतग को नीले आकाश में उड़ते देखा गया। यूं तो खाद्यमंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास सहित कई राजनेता भी पेच लड़ाते नजर आए,लेकिन पायलट की इस पतंग ने एकाएक ही लोगों का ध्यान अपनी और खींच लिया। ग्रे कलर की पायलट के कटआउट वाली इस पतंग ने किसका पेच काटा ये तो पता नहीं चल सका,लेकिन पायलट की ये पतंग आकाश को छूती हुई अवश्य नजर आई।

भगवान सूर्यनारायण के उत्तरायण में आने के इस पर्व को ऊर्जा व ताजगी से भरपूर भी माना जाता है। इन्हीं उम्मीदों के बीच हर आम अपनी खुशियों की संभावनाओं को तलाशते नजर आता हैं। पायलट के कटआउट वाली पतंग उड़ाने वालों का भी शायद ऐसा ही कोई खुशियों भरा मतंव्य हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here