शिक्षा मंत्री कल्ला के घर पर सुसाइड की कोशिश, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

कल्ला

जयपुर : स्कूल शिक्षा परिवार के सदस्यों ने लंबित मांगों को लेकर शनिवार को शिक्षामंत्री बीडी कल्ला के घर का घेराव किया। इस दौरान जब शिक्षा मंत्री ने प्रदर्शनकारियों से मुलाकात के लिए मना कर दिया। स्कूल शिक्षा संघ परिवार के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने सुसाइड की कोशिश की। जिसके बाद उन्हें सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां उनका उपचार जारी है। दरअसल, निजी स्कूल संचालक RTE भुगतान समेत अपनी लंबित मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री से मिलने पहुंचे थे। शिक्षा मंत्री ने कोरोना प्रोटोकॉल का हवाला देकर सिर्फ दो लोगों को ही मिलने के लिए बुलाया। इससे स्कूल शिक्षा संघ के अध्यक्ष अनिल शर्मा नाराज हो गए। सरकार को कोसने लगे।

उन्होंने कहा कि मैं पिछले लंबे वक्त से निजी स्कूलों के लिए संघर्ष कर रहा हूं। लेकिन सरकार सिर्फ मुझे इस्तेमाल कर रही है। मैंने कांग्रेस के लिए चुनाव में घर-घर जाकर वोट मांगे। अब तक मेरी सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में अब मुझे ही लोग दलाल कह रहे है। मैं दलाल नहीं हूं, इसलिए आज मैं शिक्षा मंत्री के घर के बाहर ही खुद को आग लगा मर रहा हूं। यह कहते हुए शर्मा ने खुद पर पेट्रोल डालते हुए आग लगान की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने उनको पकड़ लिया और हिरासत में ले लिया। फिलहाल शर्मा को प्राथमिक उपचार के लिए SMS हॉस्पिटल भर्ती कराया गया है।

वहीँ, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि निजी स्कूल संचालकों की जो भी जायज मांगे हैं। उन्हें पूरा किया जाएगा। इस तरह से आत्महत्या की कोशिश करना पूरी तरह गलत है। कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से मैंने 50 से ज्यादा लोगों से एक साथ मिलने से मना कर दिया। मैंने स्कूल संचालकों के 2 प्रतिनिधिमंडल को बुलाया था। उन्होंने मेरी बात नहीं मानी। इसके बाद शिक्षा मंत्री कल्ला ने अनिल शर्मा से फोन पर बातचीत कर उनकी कुशलक्षेम जानी और उन्हें एक बार फिर बातचीत का न्योता दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *