राज्य सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में किए बदलाव : 29 IAS और 16 IPS के ट्रांसफर, प्रकाश राजपुरोहित बने अब जयपुर जिला कलेक्टर

- IAS टीना डाबी जैसलमेर कलेक्टर तो पति प्रदीप खनिज निगम के MD बने

0
367
ट्रांसफर

जयपुर : राज्य सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में बदलाव करते हुए सोमवार को 29 IAS के ट्रांसफर किए, जबकि 4 को अतिरिक्त चार्ज सौंपा है। जयपुर समेत 6 जिलों के कलेक्टर बदले हैं। जॉइंट सेक्रेट्री, फाइनेंस टीना डाबी को जैसलमेर जिला कलेक्टर बनाया गया है। उनके पति प्रदीप के. गवांडे को MD खान एवं पेट्रोलियम विभाग, उदयपुर में लगाया गया है। जयपुर कलेक्टर राजन विशाल के विदेश जाने के चलते सरकार ने प्रकाश राजपुरोहित को जयपुर का नया कलेक्टर बनाया है। इसके साथ ही 16 आईपीएस अफसरों के भी तबादले किए गए हैं। कार्मिक विभाग से जारी सूची के तहत जयपुर, बूंदी, जैसलमेर, डूंगरपुर, धौलपुर और अलवर कलेक्टर को बदला गया है।

अलवर में दो महीने पहले कलेक्टर बने नकाते शिव प्रसाद को सरकार ने हटाकर RIICO MD बनाया है। नाकेत उस समय चर्चाओं में आए थे, जब उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए 10-15 पुलिस के जवान तैनात कर दिए थे। इसी परिसर में पुलिस अधीक्षक (SP) का भी ऑफिस था। विवाद बढ़ने के बाद सुरक्षा में लगे सभी पुलिस कर्मचारियों को हटाया गया था। नकाते के साथ जनप्रतिनिधियों का भी विवाद रहा है। राजगढ़ में मंदिर हटाने का विवाद भी इन्हीं के समय हुआ था। रिश्चवत कांड में फंसने के बाद तत्कालीन कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया को हटाने के बाद सरकार ने 13 अप्रैल को नकाते को अलवर कलेक्टर बनाया था। प्रतिभा सिंह को जनवरी में जैसलमेर कलेक्टर बनाया गया था। छह महीने बाद ही उन्हें हटा दिया गया।

प्रकाश राजपुरोहित, जितेन्द्र कुमार सोनी, इंद्रजीत सिंह और नेहा गिरी साल 2010 बैच के IAS हैं। इनमें से इंद्रजीत सिंह और नेहा गिरी पढ़ाई के लिए विदेश गए हैं। प्रकाश राजपुरोहित और जितेन्द्र सिंह फील्ड पोस्टिंग से अलग थे। उन्हें वापस जिले की कमान सौंपी गई है। पहले भी ये चारों बैचमेट फील्ड पोस्टिंग में रह चुके हैं।

इन IAS को मिला अतिरिक्त चार्ज

हेमन्त कुमार गेरा को महानिदेशक HCM रीपा, डॉ. पृथ्वीराज को मिशन निदेशक NHM, जितेन्द्र कुमार उपाध्याय को निदेशक सिविल एविएशन जयपुर एवं उप मुख्य प्रोटोकॉल अधिकारी, सामान्य प्रशासन विभाग, कुमार पाल गौतम को संयुक्त शासन सचिव पीएचईडी एवं मिशन निदेशक जेजेएम का कार्यभार सौंपा है।

इन आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

ट्रांसफर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here