जयपुर में वृद्ध महिला की हत्या कर एक करोड़ की लूट

जयपुर: राजधानी जयपुर में लूट और हत्या की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। जयपुर जिले के नरैना गांव में बदमाशों ने बीती आधी रात को एक महिला की हत्या कर दी। इसके बाद बक्से में रखे सोने-चांदी के जेवरात लूटकर भाग निकले। जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपए होना बताया है। बदमाशों ने महिला के पति को भी बंधक बना लिया। शुक्रवार को घटना का पता चलने पर काफी संख्या में लोग इकट्‌ठा हो गए। सूचना मिलने पर नरैना थाना पुलिस और जयपुर ग्रामीण जिले के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वायड और एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया गया। नरैना थाना पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों की पहचान करने में जुटी है। वारदात में तीन से चार लोगों का शामिल होना बताया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक इस संबंध में खटीक मोहल्ला नरैना में रहने वाले 85 वर्षीय पांचूराम ने केस दर्ज करवाया है। जिसमें बताया कि वह और उनकी पत्नी सुरता देवी (80) रात 12 बजे अपने मकान में आमने-सामने के दो कमरों में सो रहे थे। तभी दो व्यक्ति घर में घुस गए। उन्होंने पांचूराम को दबोच लिया और मारपीट करना शुरु कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने बुजुर्ग पांचूराम के हाथ-पैर कपड़े से बांध दिए। इससे घबराहट में पांचूराम अचेत हो गया। वह फर्श पर पड़ा रहा। पांचूराम के मुताबिक दोनों बदमाशों के साथ एक और आदमी था। वह मकान में बने चौक में खड़ा था।

होश में आया तब तीनों बदमाश गायब मिले

पुलिस के मुताबिक घटना के कुछ देर बाद पांचूराम को होश आया। तब तीनों व्यक्ति नजर नहीं आए। तब पांचूराम ने किसी तरह अपने हाथ-पैर की रस्सी खोलकर मकान का दरवाजा खोला। वह बाहर गया और मदद के लिए चिल्लाने लगा। इस पर आसपास रहने वाले लोगों की नींद खुली। वे दौड़कर पांचूराम के घर पहुंचे। उन्होंने घर के अंदर जाकर देखा तब पत्नी की लाश चारपाई पर पड़ी थी। बक्से के ताले टूटे हुए थे। सामान बिखरा था। इनको संभालने पर 10 से 12 किलो चांदी, करीब 25 तोला सोना लूट लिए। ये एक कट्‌टे व थैले में भरे हुए थे। जिसकी कीमत पीड़ित ने करीब 1 करोड़ रुपए बताई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *