जयपुर में मॉक ड्रिल! : हाईजैक प्लेन के जयपुर एयरपोर्ट पर लैडिंग की खबर से मचा हड़कंप

जयपुर : एक अन्य देश में हाईजैक हुए प्लेन के जयपुर एयरपोर्ट पर शुक्रवार दोपहर को लैंडिंग की सूचना ने हड़कंप मचा दिया। एयरपोर्ट प्रबंधन की सूचना पर जानकारी के बाद जयपुर कमिश्नरेट और पुलिस मुख्यालय में सुरक्षा से जुड़े आला अधिकारियों सहित एटीएस-एसओजी सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियां, ईआरटी के हथियारबंद कमांड़ो आनन-फानन में एयरपोर्ट पहुंच गए। जांच में पता चला कि शहर की सुरक्षा एजेंसियों की त्वरित कार्रवाई के लिए की गई मॉक ड्रिल है।

जानकारी के अनुसार सुबह करीब 11:30 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर नेपाल से हाईजैक प्लेन के जयपुर एयरपोर्ट पर लैडिंग होने की सूचना मिली थी। इसकी जानकारी तमाम सुरक्षा एजेंसियाें को दी गई। इसके बाद डीसीपी पूर्व, एटीएस एसओजी के ऑपरेशन विंग के हथियारबंद कमांडों व अधिकारियों सहित एसडीआरएफ, बीडीएस टीम सहित अन्य विभागों के अफसर भी एयरपोर्ट पर पहुंच गए। वहां एयरपोर्ट के गेटों पर सीआईएसएफ और अन्य सुरक्षा जवानों को भी अलर्ट कर दिया गया। जांच में पता चला कि शहर की सुरक्षा एजेंसियों की त्वरित कार्रवाई के लिए की गई मॉक ड्रिल है।

दो दिन पहले राजमंदिर सिनेमाघर में टिफिन बम मिलने से मचा था हड़कंप

दो दिन पहले जयपुर में प्रदेश के नामी राजमंदिर सिनेमाघर में भी टिफिन बम मिलने की सूचना से अफरा तफरी मच गई थी। जांच में पता चला कि सुरक्षा एजेंसियों का रेस्पांस टाइम देखने के लिए प्रशासन ने मॉक ड्रिल करवाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *