51 जोड़ो के साथ 16 मई को बैनाडा में होगा सामूहिक विवाह सम्मेलन

- अखिल भारतीय हरियाणा गौड़ ब्राह्मण महासभा द्वारा आयोजित किया जाएगा विवाह सम्मेलन

0
92
विवाह सम्मेलन

जयपुर। अखिल भारतीय हरियाणा गौड़ ब्राह्म‌ण महासभा के तत्वावधान में बस्सी तहसील के सिद्धपीठ बैनाडा धाम में 16 मई पीपल पूर्णिमा को विशाल सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन होगा। इसको लेकर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिरदीचंद शर्मा बम्बाला ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि समाज में फैली कुरीतियों, फिजूलखर्ची पर रोक लगाने एवं शादियों में व्यर्थ के खर्चे पर लगाम लग सके, इसीलिए सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है और इस तरह के आयोजन एवं कार्यक्रमो से जरूरतमंद लोगों को फायदा मिल सके। इसके लिए महासभा की ओर से आगे भी इसी तरह के अन्य कार्यक्रमो का आयोजन किया जाएगा।

सम्मेलन में हरियाणा गौड़ ब्राह्म‌ण समाज के 51 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महासभा के राष्ट्रीय बिरधीचन्द शर्मा करेंगे। महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री सिताराम अलियाबाद ने बताया कि समारोह में देशभर से समाज के लगभग 20,000 समाजबन्धु भाग लेंगे। सामूहिक आयोजन समिति के राष्ट्रीय संयोजक कैलाश शर्मा बसवाला की देखरेख में आयोजन से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि समाज के दानदाताओं की ओर से नव विवाहितों को समिति के माध्यम से छोटे-बड़े 50 आईटम उपहार के रुप में दिए जाएंगे। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष शंभु कुई वाले ने बताया की सामूहिक विवाह सम्मेलन से पहले यहीं पर 15 मई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग भी होगी।

कार्यक्रम का आयोजन आज एवं कल 16 मई को दो दिनों के लिये होगा, जिसमें आज यज्ञोपवित संस्कार,चाक-भात व कल सुबह 9 बजे से 3 बजे तक बारात,तोरण वरमाला, पाणिग्रहण संस्कार, आशिर्वाद समारोह, विदाई एवं प्रीतिभोज शामिल हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान महासभा के अध्यक्ष बिरदीचंद शर्मा, कोषाध्यक्ष शंभू शर्मा कुईवाला, महामंत्री सीताराम शर्मा आलियाबाद, सह कोषाध्यक्ष गोपाल लाल गोगोरिया गोविंदपुरा, उपाध्यक्ष हनुमान सहाय नायला, संयोजक कैलाश शर्मा बसवाला, गणेश शर्मा निवाई, दुर्गाशंकर शर्मा उदावाला,यशवंत शर्मा, रमेश शर्मा बीलवा,रमेश शर्मा गोविन्दपुरा,जगदीश शर्मा रायपुर समेत अन्य समाजबंधु मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here