महिला सशक्तिकरण शिविर का शुभारम्भ

0
126
महिला सशक्तिकरण शिविर का शुभारम्भ

जयपुर। रामगढ़ पुनः स्थापन केंद्र, संचालित द्वारा सार्थक मानव कुष्ठाश्रम, द्वारा ग्राम लांगुरिया वास तहसील रामगढ़ में नए महिला सशक्तिकरण शिविर का शुभारम्भ किया गया। समारोह की मुख्य अथिति विमला देवी, सरपंच, लांगड़ियावास थी। समारोह में रामधन, वार्ड पंच गाँव की लाभान्वित होने वाली महिलाएं, संस्था के पदाधिकारी एवं गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि विमला देवी, सरपंच, इस अवसर पर महिलाओं के उज्जवल भविष्य की कामना की तथा सभी को बधाई देते हुए कहा कि संस्था द्वारा चलाये जा रहे। महिला सशक्तिकरण शिविर से आसपास की महिलाओं को स्वरोजगार के अवसर मिलेंगे और वह लाभान्वित होगी।

संस्था अध्यक्ष सुरेश कौल ने अपनी संस्थागत जर्मनी यात्रा से थिया कोसे मुकली के साथ लिखित शुभकामना सन्देश में सभी महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि संस्था आपके सर्वांगीण विकास के लिए कृतसंकल्प है। आपने गरीब महिलाओं को यथा संभव मदद के लिए भी आश्वस्त किया।

संस्था के प्रबन्धक मुकेश शर्मा ने रामगढ पुनः ने बताया कि 1997 से शोषित विकलांग, कुष्ठपीड़ित एवं असहाय लोगों के पुनर्वासन की दिशा में व्यावसायिक प्रशिक्षण देकर समाज की मुख्य धारा से जोडा जा रहा है। सस्था द्वारा आसपास के गाँवो की महिलाओं के लिए शुरू किये गये महिला सशक्तिकरण शिविर मै महिलाओं को स्वरोजगार प्रारम्भ करने में सुविधा होगी। संस्था द्वारा सभी आवश्यक सुविधओं युक्त निःशुल्क पुस्तकालय का भी शुभारम्भ भी शीघ्र ही किया जाएगा। अन्त में मनोज पंचोली ने धन्यवाद प्रेषित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here