ज्वेलर के घर से 1 करोड़ का सोना चुराने वाला कारपेंटर निकला, छह माह बाद यूं खुला राज

0
662
ज्वेलर के घर से 1 करोड़ का सोना चुराने वाला कारपेंटर निकला, छह माह बाद यूं खुला राज

जयपुर: ज्वेलर के घर से 6 महीने पहले 1 करोड़ का सोना चोरी करने के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। ज्वेलर के यहां कारपेंटर का काम करने वाले युवक ने ही 2 किलो सोना चुराया था। उसने चोरी के सोने को अपने दो साथियों के साथ पहले गलाया और उसे बाजार में बेच दिया। पैसे से दो मंजिला मकान बनाया और लग्जरी लाइफ जीने लगा। महंगी होटलों में रुका और शराब पी। वहां विदेशी लड़कियां बुलाईं। उसकी लाइफ में आया चेंज देखकर पुलिस को शक हुआ और वह पकड़ा गया।

मानसरोवर पुलिस ने बताया कि चोरी के आरोप में मुख्य आरोपी दुर्गेश बैरवा (27), बाबूलाल (29) और मुकेश कुमार(32) को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों को जयपुर ग्रामीण के आंधी इलाके से दबोचा है। पुलिस ने आरोपियों से चुराया गया सोना भी बरामद किया है, हालांकि अभी तक पुलिस की टीम चुराया गया पूरा सोना बरामद नहीं कर पाई है। आरोपी दुर्गेश बैरवा ज्वेलरी व्यवसाई के घर कारपेंटर का काम करता था। आरोपी ने सितंबर में ही सोने कि 2 किलो की सिल्ली चुरा ली थी। इसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपए थी। दुर्गेश बैरवा ठेकेदार के जरिए ज्वेलर राजेश सोनी के यहां पर काम करने आता था। चौंकाने वाली बात तो यह है कि सोने की चोरी करने के बाद भी कुछ दिन तक आरोपी यहां लगातार काम करने आता रहा था।

ज्वेलर ने अलमारी खोली तो खुला राज
कुछ दिन पहले जब भाव बढे़ तो ज्वेलर राजेश सोनी ने सोना बेचने के लिए तिजोरी खोली। तिजोरी में सोने की सिल्ली नहीं मिली। इसके बाद 4 मार्च को राजेश ने मानसरोवर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची। आलमारी को देखा तो पता चला कि किसी खाती ने खोला है। इस पर राजेश का शक दुर्गेश बैरवा पर गया। जो कई बार मकान में फर्नीचर रिपेयर करने आता था। आरोपी के बारे में पता किया।

राजेश को जानकारी मिली की दुर्गेश ने चंद महीनों में भी अपना दो मंजिला लग्जरी मकान बना लिया। ऐशो आराम करने लगा। ठेकेदार से मिली जानकारी के बाद शक होने पर पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने पूछताछ की तो उसने उगल दिया की वारदात उसने ही की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here