राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं 3 मार्च से, 12 वीं के प्रैक्टिकल एग्जाम 17 जनवरी से ही होंगे

0
434
राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं 3 मार्च से, 12 वीं के प्रैक्टिकल एग्जाम 17 जनवरी से ही होंगे

जयपुर: प्रदेश में कोरोना से एक बार स्कूल भले बंद हुए हों लेकिन बोर्ड परीक्षाएं और प्रैक्टिकल तय समय पर ही होंगे। शिक्षा मंत्री कल्ला ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बैठक में 3 मार्च से ही बोर्ड परीक्षाएं करवाने का फैसला लिया है। हाईपावर कमेटी की बैठक के बाद शिक्षा मंत्री कल्ला ने कहा कि कोविड गाइडलाइंस की पालना के साथ 3 मार्च से बोर्ड परीक्षांए होंगी। कुल 6074 सेंटर्स पर 20 लाख से अधिक स्टूडेंट बोर्ड परीक्षा देंगे। 12 वीं क्लास के प्रैक्टिल भी 17 जनवरी से शुरू हो जाएंगे।

शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने कहा कि सभी परीक्षा सेंटर्स पर सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए स्टूडेंट्स को बैठाया जाएगा। मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। परीक्षाएं तय समय पर ही होंगी।

स्थानीय टीचर्स ही लेंगे प्रैक्टिकल
शिक्षा मंत्री ने कहा कि इसी महीने 17 जनवरी से शुरू हो रही 12 वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी तय समय पर ही होंगी। प्रैक्टिकल के लिए स्थानीय टीचर्स ही नियुक्त किए जाएंगे। अब तक बोर्ड परीक्षाओं में बाहर से टीचर्स को प्रैक्टिक्ल परीक्षाओं के लिए नियुक्त किया जाता था। स्कूल बंद होने के बावजूद 10 और 12 वीं के स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। हालांकि प्रशासन ने 30 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here