बोगस ग्राहक बनकर जादू-टोना कराने पहुंची पुलिस, ढोंगी गिरफ्तार

जयपुर : तीन साल से 25 लाख के प्लॉट की ठगी व धोखाधड़ी के मामले में फरार एक झाड़ फूंक करने वाले ढोंगी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ढोंगी को पकड़ने के लिए अलग से योजना बनाई। पुलिस ने पहले तो मकान में समस्या बताकर युवक को ग्राहक बनाकर भेजा। उसने मकान को देखने की बात कहीं। रास्ते में ही इशारा मिलने पर उसे पकड़ लिया। यह जादू टोना कर लोगों को बेवकूफ बनकर रुपए ऐंठता है। उसके खिलाफ कोर्ट से वारंट भी जारी हो रखा था।

फर्जी पट्‌टा बनवाकर हड़पे थे रुपए

गलतागेट थानाधिकारी सतीशचंद ने बताया कि शहजाद बक्स(36) को गिरफ्तार किया है। यह फिलहाल वनविहार कालोनी दिल्ली बाइपास रोड पर रहता है। उन्होंने बताया कि तीन साल पहले इसके खिलाफ गांधीनगर थाने में 25 लाख के प्लॉट का फर्जी पट्‌टा बनवा कर ठगी करने का मुकदमा दर्ज हुआ था। फर्जी पट्‌टा बनवाकर शहजाद ने रुपए हड़प लिए थे। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से यह फरार चल रहा था। कई बार दबिश देने के बाद भी पकड़ में नहीं आ रहा था। हर बार पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो जाता था। पुलिस को पता लगा कि यह झाड फूंक का काम भी करता है। तब पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए स्पेशल योजना बनाई।

दो दिन के रिमांड पर आरोपी

वह तंत्र-मंत्र, जादू टोना और घरेलु समस्या का इलाज करता है। लोगों को मूर्ख बनाकर रुपए ऐंठता रहता है। पहले उनके घर जाकर मुआयना करता है। फिर लोगों को भूत-प्रेत व समस्या का डर दिखाकर तांत्रिक क्रियाएं करने की बात बोलता है। उनसे रुपए लेता रहता है। पुलिस ने एक बाेगस ग्राहक बनाकर उसके पास भेजा। युवक ने उसे बोला कि उसके मकान में कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। आए दिन घर में झगड़े होते रहते है। घर में अजीब सा डर लगता है। शहजाद उसकी बातों में आ गया। उसके साथ मकान में चलकर समस्या दूर करने की बात कहीं। शहजाद उसके साथ गंगापोल पुलिया के पास पहुंचा तो पुलिस की टीम वहां पर पहले से बैठी थी। कांस्टेबल मथुरेश व रामनारायण ने इशारा मिलते ही उसे पकड़ लिया। उसे दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *