SSC MTS Exam: एमटीएस परीक्षा में पुलिस ने डमी कैंडिडेट पकड़ा

0
161
एमटीएस परीक्षा में पुलिस ने डमी कैंडिडेट पकड़ा

जयपुर: शिवदासपुरा में मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा (SSC MTS Exam) में डमी कैंडिडेट पकड़ा गया है। पुलिस ने फर्जी कैंडिडेट को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही महुआ से निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के छोटे भाई हरिओम मीणा को एग्जाम में फर्जीवाड़ा करते गिरफ्तार किया गया है। हरिओम ने पैसे लेकर ऋषि कुमार को डमी कैंडिडेट के रूप में एग्जाम में बैठाया था।

पुलिस ने बताया कि याज्ञवल्य इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी सीतापुरा कॉलेज (YIT) में सोमवार को SSC-MTS का पेपर चल रहा था। इस पेपर में ऋषि कुमार पुत्र सियाराम को डमी कैंडिडेट बनाकर परीक्षा दिलाई जा रही थी। यह डमी कैंडिडेट उमेश पुत्र कंवर पाल मीणा की जगह परीक्षा दे रहा था। पुलिस को फर्जीवाड़े की जानकारी मिली तो मौके पर परीक्षा स्थल पहुंची। इस दौरान पुलिस ने कार में बैठे हुए विधायक के भाई हरिओम मीणा और परीक्षा देकर आ रहे ऋषि कुमार को गिरफ्तार किया गया। दोनों से शिवदासपुरा थाने में पुलिस पूछताछ कर रही है।

DCP साउथ योगेश गोयल ने बताया कि पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि नकल गिरोह का सरगना टोडाभीम का कमल कुमार मीणा है। कमल ने विधायक के भाई हरिओम मीणा से संपर्क साधा। कहा- उसके पास क्या कोई डमी कैंडिडेट हैं, जो परीक्षा में बैठ सकते हैं। इसके बाद दोनों के बीच पैसों को लेकर एक बड़ी डील हुई। हरिओम ने कमल मीणा से कितने रुपए लिए और ऋषि को कितने रुपए दिए इसकी जानकारी जुटा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here