कांग्रेस चलाएगी मोदी सरकार के खिलाफ 15 दिन का आंदोलन अभियान, सात दिन करेंगे पैदल मार्च

जयपुर: देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने राजस्थान में केंद्र सरकार के खिलाफ ग्रासरूट स्तर पर 15 दिन का आंदोलन चलाने का फैसला किया है। राजस्थान कांग्रेस के नेता 15 दिन के आंदोलन में सड़कों पर उतरकर गांव, कस्बों में पैदल मार्च करेंगे। कांग्रेस लोगों के बीच में जाकर महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरेगी। कांग्रेस आंदोलन का आगाज 14 नवंबर से करेगी। इसे जनजागरण अभियान नाम दिया गया है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी जिला और ब्लॉक स्तर के नेताओं को सर्कुलर जारी किया है। नेताओं को ग्रामीण इलाको तक जाकर लोगों से बातचीत करने का टास्क दिया है। जनजागरण अभियान में कांग्रेस नेताओं को एक सप्ताह की पदयात्रा करने की जिम्मेदारी दी गई है। इसमें जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी, सभी अग्रिम संगठनों विभागों और प्रकोष्ठों से जुड़े नेताओं को पदयात्रा करने को कहा है।

पदयात्रा में कांग्रेस नेता गांधी टोपी पहनेंगे
जनजागरण आंदोलन में शामिल होने वाले कांग्रेस नेताओं को गांधी टोपी पहननी होगी। राज्य स्तर के नेताओं को पदयात्रा की तैयारी के लिए जिलों का दौरा करने को कहा गया है। नेताओं को हर दिन सुबह 6 से 7 बजे प्रभात फेरी निकालने को भी कहा है।

रैली की जगह छोटी जनसंवाद बैठकों पर जोर
पार्टी के सभी नेताओं को अपनी पसंद के मुताबिक क्षेत्रों के गांव, कस्बों में रात्रि विश्राम करने होंगे। प्रदेशाध्यक्ष ने सभी नेताओं को लोगों से सीधा संवाद करने पर जोर देने को कहा है। रैली या बैठक करने की जगह छोटे ग्रुप्स में में जन संवाद बैठकें करने को कहा है। पार्टी के हाल के विरोध प्रदर्शनों और सभाओं में संख्या बल ठीक नहीं रहा था। इसलिए रणनीति में बदलाव करते हुए, अब लोगों से बातचीत करने पर फोकस किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *