चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की तारीख 31 मई तक बढ़ाई

चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की तारीख 31 मई तक बढ़ाई

जयपुर: राजस्थान सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीकरण और नवीनीकरण की तारीख को 31 मई तक बढ़ा दिया है। इसकी अंतिम तिथि पहले 7 मई थी। सीएम अशोक गहलोत ने इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए दी।

CM गहलोत ने ट्वीट में लिखा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में आमजन के रूझान से लगातार बढ़ रही पंजीकरण संख्या को देखते हुए योजना में पुन और नवीन पंजीकरण की समय सीमा 31 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। चिरंजीवी योजना में जुड़ने वाले परिवारों को 10 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा 5 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा और परिवार की महिला मुखिया को मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत तीन साल की इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टफोन मिलेगा।

मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे कहा कि हमारा उद्देश्य है कि प्रदेश का हर परिवार चिरंजीवी योजना से जुडे़ जिससे कभी बीमार होने या दुर्घटना होने पर परिवार को बडे़ आर्थिक खर्च की चिंता ना रहे। इससे पहले मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना पंजीयन की तारीख 30 अप्रैल तक थी, लेकिन बढ़ती लोकप्रियता के कारण इस योजना में पंजीकरण की आखिरी तारीख को 30 अप्रैल से बढ़ाकर 7 मई करने का फैसला किया गया. इसके बाद गहलोत सरकार ने इसकी तारीख को 7 से बढ़ाकर 30 मई कर दी है। .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *