REET पेपर लीक में बड़ा खुलासा: बाड़मेर की महिला और ठेकेदार गिरफ्तार,एसओजी को 2 और युवको की तलाश

0
369
REET पेपर लीक में बड़ा खुलासा: बाड़मेर की महिला और ठेकेदार गिरफ्तार,एसओजी को 2 और युवको की तलाश

जयपुर / बाड़मेर: रीट पेपर लीक मामले में एसओजी ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने पेपर खरीदने वाले ठेकेदार भजनलाल को गिरफ्तार किया है। साथ ही उसकी भतीजी सोहन देवी को भी अरेस्ट किया गया है। सोहन देवी को परीक्षा में बैठना था। इसके लिए भजनलाल ने पेपर खरीदा। अब एसओजी इस प्रकरण की अहम कड़ी के दो युवकों की तलाश कर रही है। यह दोनों युवक बाड़मेर के धोरीमन्ना इलाके के बताए जा रहे हैं।

एसओजी टीम ने बाड़मेर से अब तक एक AA क्लास ठेकेदार, सोहन देवी और एक अन्य रिश्तेदार को पकड़ा है। साथ ही भीनमाल से ग्रामसेवक को पकड़ कर ले गई है। इसमें से ठेकेदार फूफा भजनलाल और उसकी भतीजी सोहन देवी की गिरफ्तारी दिखाई गई है। साथ ही 71 लाख रुपए के साथ कुछ सबूत भी जब्त किए गए हैं। साथ ही 11 लाख रुपए बैंक अकाउंट में सीज किए गए हैं।

इधर जयपुर में ,एसओजी के एडीजी अशोक राठौर ने बताया कि रामकृपाल मीना ने पूछताछ में कई खुलासे किये है। इसी प्रकार भजनलाल से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने बाड़मेर से सेड़वा निवासी ठेकेदार भजनलाल, हरजाणियों की ढाणी निवासी सोहनी पत्नी रघुनाथ और प्रकाश गोदारा को जयपुर ले गई है। एसओजी को कुछ और खुलासे होने की उम्मीद है।

एग्जाम से पहले आया था पेपर

एसओजी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रीट एग्जाम होने से एक-दो दिन पहले बाड़मेर जिले के परीक्षार्थियों के पास पेपर पहुंच चुका था। पेपर को खरीदने के लिए बाड़मेर में रुपए का बड़ा लेन-देन हुआ है। पेपर रुपए देने वालों के पास पहुंचता, उससे पहले बाड़मेर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 शिक्षकों को गिरफ्तार किया और 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

एसओजी टीम दो युवकों की कर रही है तलाश

एसओजी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एसओजी टीम पिछले तीन-चार दिन से धोरीमन्ना इलाके के आसपास डेरा डाले हुए है। टीम को धोरीमन्ना इलाके के दो युवकों की तलाश है। इस प्रकरण में इन दोनों की भूमिका अहम बताई जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि ठेकेदार भजनलाल के साथ में यह दोनों युवक काम करते थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here