जयपुर-दिल्ली रूट: सुपर लग्जरी बसों का कल से संचालन

जयपुर: कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण जयपुर-दिल्ली के बीच बंद की सुपर लग्जरी बसों को राजस्थान रोडवेज फिर से शुरू करने जा रहा है। एक जुलाई से इन बसों का चलाया जाएगा। रोडवेज की तरफ से रोजाना दोनों तरफ से 6-6 बसें चलाई जाएगी। हालांकि अभी भी लोगों को उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड जाने के लिए इंतजार करना होगा। क्योंकि इन राज्यों की सरकारों ने अभी तक बसों के संचालन की अनुमति जारी नहीं की है।

रोडवेज के सीएमडी राजेश्वर सिंह ने बताया कि अब तक कोरोना के दूसरी लहर को देखते हुए इस रूट पर बसों का संचालन बंद कर दिया था। पिछले दिनेां सामान्य बस सेवा शुरू करने के बाद यात्रियों की सुविधा और मांग को देखते हुए लग्जरी बसों को चलाने का निर्णय किया है। एक जुलाई से दिल्ली के लिए रोडवेज की पहली वॉल्वो बस सुबह 5 बजे रवाना होगी। इसके बाद अलग-अलग समय के अंतराल में बसें चलेगी। जयपुर-दिल्ली के बीच दोनों तरफ से 6-6 बसें रोज चलेगी। जयपुर से दिल्ली के आखिरी वोल्वो बस शाम 5 बजे चलेगी। इन बसों में सफर करने के लिए एक यात्री को 700 रुपए किराया देना होगा।

राजस्थान रोडवेज प्रबंधन ने बताया कि वर्तमान में रोडवेज की बसें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात राज्यों के चुनिंदा जिलों में ही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *