राज्यपाल कलराज मिश्र ने पत्नी के साथ लगवाई कोविड प्रीकॉशन डोज, कहा-18 साल तक परमिटेड बच्चे भी लगवाएं वैक्सीन

0
435
प्रीकॉशन डोज

जयपुर : प्रदेश में कोविड-19 प्रीकॉशन डोज लगवाने की शुरुआत राज्य के प्रथम नागरिक राज्यपाल कलराज मिश्र और प्रथम महिला सत्यवती मिश्र ने की। राजभवन में राज्यपाल ने धर्मपत्नी के साथ कोविड की तीसरी डोज़ लगवाई। राज्यपाल कलराज मिश्र ने अपील की है कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए सभी पात्र सीनियर सिटीजन, हेल्थ वर्कर और कोरोना वॉरियर्स कोविड-19 वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज जरूर लगवाएं। उन्होंने साल 2007 और उसके बाद जन्मे 18 साल तक एज ग्रुप के किशोर बच्चों से भी ज्यादा से ज्यादा कोविड वैक्सीनेशन करवाने की अपील की।

बच्चे-बुजुर्ग जहां तक पॉसिबल हो, घर पर रहें

मिश्र ने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट तेजी से फैल रहे हैं। इससे बचने के लिए सभी लोग मास्क पहनें, दो गज की सुरक्षित दूरी बनाए रखें और बार-बार हाथ धोते रहें। उन्होंने अपील की है कि बच्चे और बुजुर्ग जहां तक पॉसिबल हो,घर पर ही रहें। बाकी लोग भी बिना जरूरी काम घरों से बाहर नहीं निकलें। राज्य सरकार की गाइडलाइंस की पालना करें।

प्रीकॉशन डोज

राज्यपाल कलराज मिश्र ने इससे पहले 1 मार्च 2021 को राजभवन में ही कोविड से बचाव के लिए पहली डोज लगवाई थी। एसएमएस अस्पताल प्रिंसिपल की देखरेख में उनका वैक्सीनेशन मेडिकल टीम ने किया था। राज्यपाल कलराज मिश्र ने 15 अप्रैल 2021 को दूसरी डोज लगवाई थी। एसएमएस अस्पताल से जुड़े आईडीएच हॉस्पिटल में राज्यपाल को कोविड की दूसरी डोज लगाई गई थी। इस दौरान एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल सुधीर भंडारी भी मौजूद रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here