किसानों की जमीन कुर्की व नीलामी मामले में गहलोत सरकार दोषी- बेनीवाल

बेनीवाल

जयपुर। अलवर जिले के रैणी क्षेत्र में 11 किसानों की जमीन नीलाम होने व झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में भी कुछ किसानों की जमीन नीलाम होने व दौसा में किसान की जमीन नीलाम होने के मामले में जनता का दबाव देकर कांग्रेस सरकार ने किसानों की जमीन कुर्की करने पर रोक लगाई है, परंतु यह जो हालात उत्पन्न हुए उसके लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है। यह बात रालोपा संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कही।

सांसद बेनीवाल ने कहा कि सत्ता प्राप्ति के 10 दिनो में ही किसानो की सम्पूर्ण कर्ज माफी का वादा करके सत्ता में आई कांग्रेस सरकार अपने वादे से मुकर गई है और अन्नदाता खराब आर्थिक स्थिति के कारण बैंको का कर्ज नहीं चुका पा रहे है। सरकार किसानों की जमीन नीलामी पर आंखे बंद करके लगातार बैठी रही, जिसके कारण वर्तमान सरकार के कार्यकाल में कर्ज के तले कई किसान आत्महत्या भी कर चुके है।

सांसद बेनीवाल ने कहा की उनकी पार्टी किसानो की आर्थिक स्थिति पटरी पर लाने के लिए एक बार किसानो की सम्पूर्ण कर्जमाफी की मांग को लेकर सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष कर रही है। उन्होंने यह मामला लोक सभा में भी उठाया है। सांसद बेनीवाल ने कहा कि पूर्व में राजस्थान में भाजपा के शासन काल में भी कई किसानो ने कर्ज के कारण आत्महत्या की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *