विधायकों के नए आवासों का शिलान्यास समारोह 11 को

विधायकों

जयपुर : प्रदेश की राजधानी जयपुर में विधानसभा के पास विधायकों के लिए बनाए जाने वाले मल्टी स्टोरी फ्लैट्स के प्रोजेक्ट का शिलान्यास मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 11 अगस्त को करेंगे। इसमें बनने वाले हर सुपर लग्जरी फ्लैट का साइज 3200 वर्गफीट होगा, जिसमें 4 बेडरूम होंगे। इस प्रोजेक्ट पर राजस्थान हाउसिंग बोर्ड 250 करोड़ रुपए खर्च करेगा। पिछले दिनों हाउसिंग बोर्ड प्रशासन ने इस प्रोजेक्ट के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री के पास प्रस्ताव भेजा था, जिस पर सहमति मिल गई। गहलोत इस कार्यक्रम में वर्चुअल शामिल होंगे और ऑनलाइन ही शिलान्यास करेंगे।

ढाई से तीन साल में पूरा होगा प्रोजेक्ट

विधानसभा के सामने ज्योति नगर में बनाए जाने वाले इन मल्टी स्टोरी फ्लैट्स में कुल 160 यूनिट बनेगी। एक फ्लैट करीब 3200 वर्गफीट में बनेगा। 28 मीटर ऊंचे इस प्रोजेक्ट में जी प्लस 8 के टावर बनेंगे। यह प्रोजेक्ट करीब ढाई से तीन साल में पूरा होगा। 4 बेडरूम के अलावा हर फ्लैट में 1 ड्राइंग रूम, 1 डाइनिंग रूम, एक बड़ी रसोई, एक एंट्री लॉबी, एक स्टोर और अटैच बाथरूम समेत एक घरेलू सहायक का कमरा होगा। इस प्रोजेक्ट में एक अत्याधुनिक क्लब हाउस भी बनाया जाएगा, जिसमें 12 कमरों का गेस्ट हाउस होगा।

1,200 वाहनों के लिए भूमिगत पार्किंग

विधायक आवास परिसर में 1,200 वाहनों की क्षमता की दो मंजिला भूमिगत पार्किंग बनाई जाएगी। एक मंजिल पर 600 चौपहिया वाहन और दूसरी मंजिल पर 600 दोपहिया वाहन पार्क हो सकेंगे। एक स्विमिंग पूल, इनडोर गेम्स व आउटडोर गेम्स की सुविधाएं भी विकसित होंगी। हर टावर में ग्राउंड फ्लोर पर आगुंतकों के लिए लॉबी एरिया और एक बड़ा और छोटा मीटिंग हॉल होगा। हर टावर में रहने वालों के लिए दो लिफ्ट और एक लिफ्ट घरेलू सहायकों के लिए होगी। इस प्रोजेक्ट का काम शुरू करवाने के लिए ज्योति नगर से विधायक आवासों को खाली भी करवा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *