जयपुर रेलवे डिवीजन ऑफिस की टीआरडी विंग में लगी आग, घटना की जांच के लिए बनाई कमेटी

0
183
आग

जयपुर : उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर डिवीजन ऑफिस के टीआरडी सेक्शन में आज आग लगने से कई कम्प्यूटर, फाइलें और वहां रखा फर्नीचर जल गया। ऑफिस से धुंआ उठता देख वहां तैनात सुरक्षा गार्डो ने जब मौके देखा तो आग ज्यादा फैल चुकी थी। इसके बाद उन्होंने फायर बिग्रेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेट की दो गाड़ियों की मदद से करीब आधे घंटे बाद आग पर काबू पाया गया।

ऑफिस में काम करने वाले लोगों ने बताया कि आज जब लगी उस समय ऑफिस बंद था और वहां कोई मौजूद नहीं था। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। उन्होंने बताया कि ट्रेक्शन एण्ड डिस्टीब्यूशन (टीआरडी) विंग में रेलवे के इलेक्ट्रिक लाइनों के मेंटेनेंस और मॉनिटरिंग का काम होता है। इसके लिए कुछ समय पहले इस इस विंग को बनाया गया था। जयपुर-अजमेर, जयपुर-दिल्ली और जयपुर-सवाई माधोपुर इलेक्ट्रिक लाइनों का रखरखाव इसी विंग के जरिए किया जाता है।

जांच के लिए बनाई कमेटी

जयपुर रेलवे जंक्शन के पास स्थित डिवीजन ऑफिस की तीसरी मंजिल पर बनी इस टीआरडी विंग में आग इतनी तेज लगी कि वहां मौजूद तमाम कम्प्यूटर और फाइल जलने के अलावा वहां फॉल सिलिंग और फर्नीचर भी पूरी तरह जल गया। इस पूरी घटना की जांच के लिए रेलवे ने एक जांच कमेटी बनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here