छोटे स्कूली बच्चों की पढ़ाई फिर से ऑनलाइन हो सकती है शुरू

school 1

जयपुर: राजस्थान की स्कूलों में ऑनलाइन क्लासें फिर से शुरू कर सकती है। ऑफलाइन क्लासेज में भी बच्चों की संख्या सीमित करने पर फैसला लिया जा सकता है। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के स्कूलों में बच्चों में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने पर हड़कम्प मचा है। शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने विभाग का पदभार सम्भालते ही स्कूलों में कोरोना संक्रण मामले पर बैठक बुलाई है।

कल शिक्षा संकुल में स्कूलों में पढ़ाई को लेकर फैसला लिया जाएगा। जयपुर के जयश्री पेड़ीवाल स्कूल में ही 12 बच्चों में कोरोना संक्रमण मिलाने से हड़कम्प मच गया है। प्रदेश में प्री-प्राइमरी और प्राइमरी के स्कूली बच्चों की ऑफलाइन क्लासेज बंद करने या ऑनलाइन क्लासेज के जरिए ही पढ़ाई कराने को लेकर सरकार फैसला ले सकती है। हायर प्राइमरी,सेकेंडरी और सीनियर सेकेंड्री क्लासेज में स्टूडेंट्स की उपस्थिति भी 50 फीसदी तक घटाई जा सकती है। साथ ही उन्हें ऑनलाइन स्टडी का भी ऑप्शन दिया जा सकता है।

dr bd kalls 1637677466 e1637680123484

मुख्यमंत्री से राय लेके शिक्षा मंत्री लेंगे फैसला

शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने कल शिक्षा संकुल की बैठक में पूरे राजस्थान का फीडबैक लेकर और गृह विभाग समेत संबंधित विभागों की राय लेकर फैसला लेंगे। मंत्री कल्ला ने कहा पहले भी स्कूल गृह विभाग की राय और कोविड गाइडलाइंस से ही खोले गए थे। अब आगे जो सिचुएशन होगी उसके अनुसार गृह और स्वास्थ्य विभाग की राय लेकर मुख्यमंत्री को बताया जाएगा। फिर गृह विभाग का जो भी आदेश होगा कोविड गाइडलाइंस को लेकर जो गृह विभाग आदेश देगा उसकी पालना की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *