आयुष-64 टेबलेट का कोरोना मरीजों को वितरण शुरू

आयुष-64 टेबलेट

जयपुर। राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान, जयपुर की ओर से कोरोना मरीजों के लिए शहर में आयुष-64 टेबलेट का वितरण शुरू किया गया। आयुष-64 टेबलेट कोरोना के एसिम्पटोमेटिक, माइल्ड एवं मोडरेट लक्षणों वाले रोगियों को दी जाएगी। इसका वितरण राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान के जोरावर सिंह गेट स्थित मुख्य चिकित्सालय, सेठ सूरजमल बम्बईवाला, किशनपोल बाजार एवं सेटेलाइट अस्पताल जवाहर नगर से ओपीडी के समय प्रात: 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक किया जाएगा।

इसके साथ ही पूरे जयपुर शहर को ध्यान में रखते हुए बनाए गए शेष 29 स्थानों से रोगी एवं उनके परिजन, रोगी की आरटी पीसीआर की पॉजिटिव रिपोर्ट एवं आधार कार्ड की फोटोकॉपी दिखाकर ले सकते हैं। इसमें सेवा भारती संगठन सक्रिय रुप से अपना योगदान दे रहा है। साथ ही अन्य सामाजिक संगठन भी इस कार्य से जुड रहे हैं।

प्रोफेसर शर्मा ने बताया कि औषधि सेवन के कारण कोई भी समस्या होने पर रोगी या उसके परिजन हेल्प लाइन नम्बर 0141-2631516 पर सम्पर्क कर सकते हैं। औषधि सेवन की अवधि में हर सप्ताह संस्थान के चिकित्सक रोगियों से सम्पर्क कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेंगे। रोगी जो भी औषधियां अपने चिकित्सक की सहायता से ले रहे हैं उसके साथ आयुष-64 टेबलेट का सेवन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *