दुबई से प्राइवेट पार्ट में छुपाकर लाया आधा किलो सोना

जयपुर: जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दुबई से जयपुर आए एक यात्री से करीब आधा किलो ग्राम सोना बरामद किया है। सोना उसने अपने प्राइवेट पार्ट (रेक्टम) में छुपाकर लाया था। विभाग को पहले ही सूचना मिल गई थी। पकड़े जाने के बाद युवक ने कुछ नहीं कबूला। टीम ने करीब एक घंटे तक युवक को बैठाए रखा। ज्यादा देर बैठे रहने के बाद उसे परेशानी होने लगी और उसने खुद ही कबूल कर लिया। बरामद किया गया गोल्ड पेस्ट फॉर्म में था। प्रोसेस करने के बाद उसका वजन 512.700 ग्राम निकला। इसकी मार्केट वैल्यू 25 लाख 37,865 रुपए आंकी गई।

दिल्ली का रहने वाला है

असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण अटल के नेतृत्व में सोमवार को यह कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि युवक दुबई से आई स्पाइस जेट की फ्लाइट में आया था। वह दिल्ली का रहने वाला है। दुबई में टैक्सी चलाता है। जांच में पता चला कि युवक को दुबई एयरपोर्ट पर गोल्ड तस्करों ने उसे 20 हजार रुपए कैश और एयर टिकट का लालच दिया था। गोल्ड को जयपुर पहुंचाने के लिए कहा। कैश और एयर टिकट के लालच में आकर युवक राजी हो गया। उसने पेस्ट फॉर्म में बने गोल्ड के दो कैप्सूल अपने प्राइवेट पार्ट में छुपा लिए।

तस्करी की सूचना के आधार पर पकड़ा

असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण ने बताया कि गोल्ड तस्करी की सूचना पहले ही हमारी एजेंसियों से मिल गई थी। युवक जैसे ही जयपुर एयरपोर्ट पर आया, उसे हमने जांच के लिए बैठा लिया। उससे पूछताछ की। शुरुआत में काफी देर तक तो उसने कुछ नहीं कबूला। करीब एक घंटे बाद गुदा में फंसे कैप्सूल से हो रही परेशानी के बाद उसने खुद ही गोल्ड लाना कबूल लिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *