कॉन्स्टेबल के बाद टेक्निकल असिस्टेंट का पेपर रद्द, रेनवाल के राजधानी कॉलेज में पहले दिन की परीक्षा विद्युत विभाग ने की रद्द

- रेनवाल में छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, विभाग ने शुरू की जांच

0
172
टेक्निकल असिस्टेंट

जयपुर : REET, कॉन्स्टेबल के बाद अब टेक्निकल असिस्टेंट भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। शुक्रवार को भर्ती परीक्षा का पहला दिन था। इस दौरान जयपुर के रेनवाल के राजधानी कॉलेज में परीक्षा देने गए छात्रों को प्रवेश नहीं दिया गया। जिसको लेकर छात्रों ने विरोध शुरू कर दिया। वहीं मामला बढ़ने के बाद विद्युत विभाग ने राजधानी कॉलेज में पहले दिन की परीक्षा को रद्द कर दिया है।

दरअसल, शुक्रवार को भर्ती परीक्षा देने पहुंचे कुछ अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने कॉलेज प्रशासन पर भ्रष्टाचार कर परीक्षा में धांधली का आरोप लगाया। जिसके बाद विद्युत विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मामला शांत करवाया। लेकिन अभ्यर्थियों ने विरोध जारी रखा। जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने राजधानी कॉलेज में आयोजित पहले दिन की परीक्षा को रद्द कर दिया। ऐसे में जिन छात्रों का सेंटर राजधानी कॉलेज में आया था। उनकी परीक्षा नए सिरे से आयोजित करवाई जाएगी।

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि भर्ती परीक्षा में धांधली किसी भी रूप में स्वीकार नहीं की जाएगी। राजस्थान के युवा पिछले लंबे वक्त से टेक्निकल असिस्टेंट भर्ती की तैयारी कर रहे थे। लेकिन कॉलेज प्रशासन द्वारा उन्हें बेवजह प्रवेश नहीं दिया गया। बल्कि परीक्षा में धांधली कि भी कोशिश की गई है। ऐसे में कॉलेज के खिलाफ दस्तावेज और वीडियो CMO और विद्युत विभाग के कर्मचारियों सौंप दिए है। लापरवाह और भ्रष्ट लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो सके।

बता दें कि राजस्थान में टेक्नीकल असिस्टेंट के 1512 पदों पर आज से 26 मई तक प्रदेश के 10 जिलों में 46 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन होना था। जिसमें प्रदेशभर के 1 लाख 68 हजार अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया है। टेक्नीकल असिस्टेंट के 1512 पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा में सिलेक्ट होने पर अभ्यर्थी को जयपुर, जोधपुर, और अजमेर विद्युत वितरण निगम में पोस्टिंग दी जाएगी। इनमें जयपुर डिस्कॉम में 1035 पद, जोधपुर डिस्कॉम में 397 पद और अजमेर डिस्कॉम में 80 पदों पर भर्ती की जाएगी। लेकिन 6 दिन तक चलने वाली परीक्षा के पहले ही दिन विवाद शुरू हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here