चुनाव अधिकारी को मारने दौड़े ABVP के राष्ट्रीय मंत्री, घबराए कर्मचारियों ने खुद को लॉक किया

- दो नामांकन खारिज होने से भड़के छात्र नेता

0
199
ABVP

जयपुर : राजस्थान यूनिवर्सिटी में आज नामांकन वापसी के दिन जबरदस्त हंगामा हो गया। स्क्रूटनी कमेटी ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ( ABVP) के महासचिव और उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के नामांकन खारिज कर दिए। इस बात से भड़के उम्मीदवार और एबीवीपी के कार्यकर्ता मुख्य चुनाव अधिकारी के कक्ष में पहुंचे और जमकर हंगामा किया। हंगामा इतना बढ़ गया कि ABVP के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा मुख्य चुनाव अधिकारी को मारने तक के लिए दौड़ पड़े, लेकिन पुलिस ने मीणा को पहले ही रोक लिया।

इस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की भीड़ डीएसडब्ल्यू (डिपार्टमेंट ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर) ऑफिस का घेराव करने पहुंची। वहीं, मौके पर मौजूद पुलिस ने भीड़ को आगे नहीं बढ़ने दिया। उधर स्टूडेंट की भीड़ को देखते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी ने अपने दफ्तर को अंदर से बंद कर लिया और किसी के भी प्रवेश पर रोक लगा दी।

ABVP

मुख्य चुनाव अधिकारी (राजस्थान यूनिवर्सिटी) हर्ष द्विवेदी के अनुसार महासचिव के एबीवीपी उम्मीदवार अरविंद झा ने कोर्ट के नियमों के विपरीत नामांकन दाखिल किया था, वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए साक्षी ने गलत दस्तावेज पेश किए थे। ऐसे में दोनों प्रत्याशियों का नामांकन खारिज हो गया है। जिसको लेकर एबीवीपी के कार्यकर्ता डीएसडब्सलयू (डिपार्टमेंट ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर) आफिस में हंगामा कर रहे हैं।

DSW ऑफिस ने महासचिव पद पर रोहिताश मीणा निर्दलीय के नामांकन को भी खारिज किया है। हालांकि, रोहिताश मीणा ने पहले एनएसयूआई की विचारधारा से ही फॉर्म भरा था, लेकिन जो सूची एनएसयूआई ने जारी कि उसमें संजय चौधरी को महासचिव पद पर उम्मीदवार घोषित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here