REET में 400 करोड़ का घोटाला, ED दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे सांसद किरोड़ी

REET

जयपुर : प्रदेश में REET को लेकर चल रहे विवाद के बीच राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता किरोड़ी लाल मीणा ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ ED ऑफिस में धरना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सिर्फ छोटी मछलियों को पकड़ा है। बड़ा मगरमच्छ डीपी जारौली अब भी सरकार की पकड़ से दूर है। इस पूरे प्रकरण की CBI जांच करवाई जानी चाहिए। साथ ही, जिन लोगों ने REET की तैयारी में हजारों रुपए खर्च किए हैं। उन्हें 15 हजार रुपए प्रति महीने के हिसाब से सरकार को भुगतान भी करना चाहिए। मीणा ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए।

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि REET मामले में सरकार ने सिर्फ छोटी मछलियों पर कार्रवाई की है। बड़ा मगरमच्छ डीपी जारौली अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है, जिसे सरकार ने ही भूमिगत कर दिया है। SOG ने अब तक एक करोड़ से ज्यादा की राशि जब्त की है। इसे पेपर खरीदने के लिए मनी ट्रांसफर किया गया था। इस घोटाले में 400 करोड़ की डील हुई है। पूरे मामले पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कराने प्रवर्तन निदेशालय (ED) आया हूं। ताकि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके।

REET लेवल-1 भी रद्द होनी चाहिए

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि अगर पेपर लीक प्रकरण में भी शामिल हूं, तो मुझ पर भी करवाई कर सरकार मुझे गिरफ्तार करे। सिर्फ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही नहीं, बल्कि सुभाष गर्ग ने भी मुझ पर नकल गैंग से मिले होने का आरोप लगाया है। ऐसे में अगर मुख्यमंत्री को मेरे भ्रष्टाचार में शामिल होने का शक है, तो उन्हें जांच करानी चाहिए। झूठे आरोपों से डरकर प्रदेश के गरीब बच्चों के साथ अन्याय नहीं होने दूंगा।

मीणा ने कहा- REET में सिर्फ लेवल 2 ही नहीं, लेवल वन का पेपर भी लीक हुआ था। लेवल-1 का भी पेपर रद्द होना चाहिए। CBI ही असली गुनहगारों का पता लगा सकेगी। करीब 4 महीने में कैंडिडेट ने 90 हजार रुपए तैयारी में खर्च किए। इस रकम की भरपाई सरकार को करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *