सक्षम लोगों को छोड़ देना चाहिए आरक्षण, मैंने अपने बच्चों को आरक्षण का लाभ छुड़ाया – सांसद जसकौर मीणा

0
454
जसकौर

जयपुर : दौसा से बीजेपी की लोकसभा सांसद जसकौर मीणा ने कहा कि मेरी तरह सक्षम लोगों को आरक्षण का लाभ छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं आपके सामने बैठी हूं। जबकि मैं तो ना कॉलेज में पढ़ी, ना स्कूल में पढ़ी। अब जब मैं सांसद बन गई तो मैंने अपने बच्चों को आरक्षण का लाभ छुड़वा दिया है। हम खुद यह मानते हैं कि आज हम सक्षम हुए तो कम से कम हमारी कम्युनिटी के 5 गरीब बच्चों को पढ़ाएं।

उन्होंने कहा कि मैं 158 बच्चियों की इस साल फ्री पढ़ा रही हैूं। अगली साल और करेंगे। हम बराबर उस आदर्श को मानने वाले हैं। क्योंकि हम बीजेपी की विचारधारा को आत्मसात किए हुए हैं। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ जब तक सबका प्रयास नहीं जुड़ेगा तब तक काम नहीं होगा।’

केन्द्र सरकार करेगी पूरा ERCP परियोजना

सांसद जसकौर मीणा बोलीं कि राजस्थान के बीजेपी सांसद केन्द्र सरकार के सामने ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERCP) का मुद्दा भी जरूर उठाएंगे। केन्द्र सरकार ही इस योजना को पूरा करेगी। राजस्थान की सरकार इसमें कुछ नहीं कर सकती है। क्योंकि प्रदेश सरकार के पास पैसा नहीं है। मीणा ने कहा राजस्थान सरकार तो हमारे ऊपर कर्जा और छोड़कर जाएगी। जब मीडिया ने पूछा कि गहलोत सरकार आरोप लगा रही है कि केन्द्र सरकार ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर रही है।

जसकौर

इस पर उन्होंने पलटवार करते हुए कहा राजस्थान के मुख्यमंत्री और सरकार को यह समझ में नहीं आता कि राष्ट्रीय परियोजना कैसे घोषित होती है। कम से कम 2 लाख हेक्टेयर भूमि की सिंचाई का पानी प्रतिवर्ष मिले, उस सम्पूर्ण क्षेत्र को पेयजल मिले और कम से कम 3 साल तक का पानी का स्टॉक उस क्षे्त्र में राज्य के पास होना चाहिए। तब जाकर राष्ट्रीय परियोजना घोषित होती है। लेकिन राजस्थान सरकार के पास तो 6 महीने के पानी का स्टॉक बनाने की भी योजना नहीं है। जसकौर ने कहा कि राष्ट्रीय योजना कौनसी होगी और कौनसी नहीं होगी इसके मापदंड तय हैं। इन मापदंडों के हिसाब से ही केन्द्र सरकार फैसला लेती है। सांसद जसकौर मीणा ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय नदियों को जोड़ने का जो प्रकल्प शुरू हुआ था। मोदी जी उसे दोबारा चालू करेंगे तभी जाकर हमारा यह काम होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here