निम्बाराम प्रकरण: भाजपा बोली, ईंट से ईंट बजा देंगे तो कांग्रेस ने कहा, कानून से बचकर दोषी जाएगा कहां

निम्बाराम प्रकरण: भाजपा बोली, ईंट से ईंट बजा देंगे तो कांग्रेस ने कहा, कानून से बचकर दोषी जाएगा कहां

नई दिल्ली/जयपुर। राजस्थान के कथित बीवीजी घूसकांड प्रकरण को लेकर भाजपा-कांग्रेस जयपुर से दिल्ली तक आमने-सामने टकराव के मूड में है। कांग्रेस की एआईसीसी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में निम्बाराम प्रकरण को लेकर भाजपा-संघ दोनों को लपेटते हुए पीएमओ तक पर सवाल खड़े किए गए तथा संघ प्रमुख से पूछा कि वे अपने प्रचारक के खिलाफ कार्यवाही की पहल करेंगे। दूसरी तरफ जयपुर में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की टीम निम्बाराम मामले को लेकर राज्यपाल के पास पहुंची और उनसे मांग की कि वे इस मामले की पत्रावली मंगवा देखे उसके साथ राज्य सरकार को अहम निर्देश दे।

राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन देने गए नेताओं में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता राजेन्द्र राठौड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी,अरुण चतुर्वेदी, सांसद दीया कुमारी,रामचरण बोहरा , अजयपाल सिंह आदि मौजूद थे। इस मामले में राजेंद्र राठौड़ ने कहा, अगर सरकार ने कुत्सित प्रयास किया तो ईंट से ईंट बजा देंगे।

उधर,कांग्रेस ने संघ और भाजपा के खिलाफ देश व्यापी मोर्चा खोल दिया। कांग्रेस ने इस मामले में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से पूछा है कि वे इस मामले में पहल कर क्या निम्बाराम को हटाएंगे। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस ब्रीफिंग करते हुए कहा कि इस प्रकरण में जो एफआईआर दर्ज हुई है। उसमें साफ है कि भ्रष्टाचार के वीडियो सबूत है, जिसमे भारतमाता की तस्वीर के नीचे लेनदेन की खुली बात हुई है।

Nimbaram episode: BJP said, if you play brick to brick, then Congress said, where will he go guilty by escaping the law?
Pawan Khera, Govind Singh Dotasra

उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम हाउस में भी इस कंपनी को जो काम मिला हुआ है उसमें भी कुछ लेना देना है क्या? उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि देशभर में संघ और भाजपा के जिलों में जो कार्यालय बन रहे है वे क्या इसी तरह में चंदे की देन है। प्रदेश कांग्रेस गोविंद सिंह डोटासरा ने आज फिर दोहराया और कहा कि कोई कहीं किसी से मिले दोषी को जेल जाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *