सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, बोले- पीएम मोदी 2 बार जीत गए इसलिए घमंड आ गया

गहलोत

उदयपुर : राजस्थान में उप चुनाव को लेकर वल्लभ नगर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को जमकर घेरा। गहलोत ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया। अगर 70 साल लोकतंत्र जिंदा नहीं रहता तो आप प्रधानमंत्री कैसे बनते मोदी जी। लोकतंत्र जिंदा है इसलिए आज हर एमएलए, एमपी को हाथ जोड़कर वोट मांगना पड़ता है। गहलोत ने कहा कि ये 2 बार चुनाव जीत गए हैं इसलिए अब घमंड आ गया है। लेकिन इन्हें अब लोग समझने लगे हैं।

टेस्ट हो जाएगा कैसा काम करती है

इस दौरान प्रीति शक्तावत के समर्थन में बोलते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि प्रीति को आपको एक मौका देना चाहिए। ढाई साल में टेस्ट भी हो जाएगा कि कैसा काम करती है। अगर वो अच्छा काम करती है तो अगले चुनाव में आप देखना। हम विश्वास दिलाते हैं कि आप प्रीति को समस्या बताओगे तो हम उसको पूरा करने में पीछे नहीं रहेंगे। गहलोत ने कहा कि पहले भी हमने अच्छे काम किए थे, लेकिन सरकारें बदल दी गई। इस बार आप लेखा-जोखा करते जाएं, हमारी कमियां दिखाएं और फिर आपको लगे कि काम अच्छा हुआ है तो फिर कंजूसी ना करें और हमारी अगली बार सरकार बनवाएं।

कांग्रेस एकजुट, बीजेपी में 6 मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं

अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस एकजुट है। जबकि बीजेपी में मुख्यमंत्री के 6 उम्मीदवार हैं। गहलोत ने गुलाब चंद कटारिया की ओर इशारा करते हुए कहा कि एक तो आपके यहां से भी हैं। गहलोत ने मीडिया को दबाव में बताया। साथ ही लोकतंत्र खतरे में होने की बात कही। उन्होंने कहा कि लोग यूं ही नहीं कहते कि लोकतंत्र खतरे में है। चुनाव से पहले इनकम टैक्स, सीबीआई, ईडी के छापे पड़ने लग जाते हैं। गहलोत ने अपने भाषण में लखीमपुर खीरी की घटना का जिक्र करते हुए योगी सरकार की निंदा की। बीजेपी सरकार को जिद्दी बताते हुए गहलोत ने कहा कि यह सरकार ना लोकतांत्रिक है ना ही धर्मनिरपेक्ष है। 70 साल में पहली बार हुआ है जब किसानों को अपनी मांग के लिए 1 साल तक धरना देना पड़ा हो।

भाजपा विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पा रही-पायलट

इस दौरान पायलट ने कहा कि इस क्षेत्र ने हमेशा मेरा साथ दिया। हर चुनाव में यहां आकर उनके लिए वोट मांगता था। आपने हमेशा आशीर्वाद दिया। भाजपा में टिकट को लेकर जो घमासान चल रहा है, ये हम सब जानते हैं। भाजपा विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पा रही। लखीमपुर खीरी जिला लहूलुहान हो गया। आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। कांग्रेस के नेता जो किसानों के आंसू पोंछना चाहते हैं उन्हें नजरबंद कर रहे हैं, जेल में बंद कर रहे हैं।

महंगाई घटाने के लिए होना चाहिए आपका वोट

इस दौरान प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि यूपी में इनके खुद के गृहमंत्री कहते हैं, हम सबको सबक सिखा देंगे। उसके कुछ ही दिन बाद उनका बेटा किसानों को गाड़ी से कुचल देता है। उसे गिरफ्तार करने के बजाय प्रियंका गांधी को गिरफ्तार किया जाता है। आपका एक-एक वोट बेरोजगार युवकों, किसानों के लिए, महंगाई को घटाने के लिए होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *