करौली हिंसा पर AIMIM प्रमुख ओवैसी ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा- दंगा सरकार का फेल्यर है, गोपालगढ़ हिंसा से नहीं लिया सबक

0
147
ओवैसी

जयपुर : करौली हिंसा को लेकर सियासत गरमा गई है। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। जयपुर एयरपोर्ट पर बुधवार को मीडिया से बातचीत में ओवैसी ने कहा कि करौली दंगा राजस्थान की कांग्रेस सरकार का फेल्यर है। कांग्रेस सरकार की लचर कानून व्यवस्था के कारण दंगा हुआ। इसमें मुस्लिमों को टारगेट करके हिंसा की गई। सरकार की पहली जिम्मेदारी है कि वह सबके साथ न्याय करे, लेकिन वह इसमें विफल हैं।

ओवैसी ने कहा कि सरकार की पहली जिम्मेदारी होनी चाहिए कि वह लॉ एंड ऑर्डर को कंट्रोल करे। हम उम्मीद कर रहे थे कि सीएम अशोक गहलोत अपने पिछले कार्यकाल की गलतियों से सबक लेंगे। उस वक्त एक वर्ग के प्रमुख ग्रंथ को जलाया गया था। फायरिंग में कई लोग मारे गए थे। ऐसा लगता है कि गहलोत ने पिछली गलतियों से सबक नहीं लिया। इन्हीं गलतियों के कारण दंगा होता है। ओवैसी ने गहलोत सरकार के पिछले कार्यकाल में भरतपुर के गोपालगढ़ में हुई हिंसा को याद करते हुए पिछली गलतियों से सबक नहीं लेने की बात कही है। इसके सियासी मायने हैं। गोपालगढ़ हिंसा को लेकर मुस्लिमों में उस वक्त काफी नाराजगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here