विप्र फाउंडेशन 30 कि० खाद्यान्न आधे दाम पर उपलब्ध करवाएगा विप्र बन्धुओं को

भुवनेश्वर। विप्र फाउंडेशन शीघ्र ही एक ऐसा प्रकल्प प्रारंभ करने जा रहा है, जिसके तहत करीब 30 कि० खाद्यान्न आधे दाम पर विप्र समाज बन्धुओं को दिया जायेगा। इसकी शुरुआत कोलकाता से की जा रही।बाद में यह प्रकल्प पूरे भारतवर्ष मे लागू करने की मंशा है। यह जानकारी विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने उड़ीसा प्रान्त विप्र फाउंडेशन की अनौपचारिक बैठक में दी और कहा कि विप्र संकोची स्वभाव व आत्माभिमानी होने के कारण सहज ही मुफ्त मे कुछ भी ग्रहण नहीं करता है। इसलिए आधे रकम वाली इस योजना को लॉन्च किया जा रहा है।

विप्र फाउंडेशन के उड़ीसा प्रांतीय महासचिव अशोक चौबे ने बताया कि विप्र फाउण्डेशन- जोन-10 के लिए 29 अगस्त का दिन बड़ा ही सौभाग्यशाली और महत्वपूर्ण रहा। विप्र मनीषी, “वैश्विक विप्र फाउण्डेशन” के संस्थापक- संयोजक सुशील ओझा का भुवनेश्वर मे सुखद औचक आगमन हुआ। संयोगवश वि०फा०- के राष्ट्रीय संरक्षक जगदीश मिश्रा एवं वि०फा०- ओडिशा के प्रान्तीय अध्यक्ष रामोतारजी शर्मा भुवनेश्वर में ही थे। इन दोनों महानुभावों की उपस्थिति मे ओझा ने एक औपचारिक बैठक की, जिसमें वि०फा०- महिला प्रकोष्ठ- ओडिशा की प्रान्तीय अध्यक्षा पूनम शर्मा, कोषाध्यक्षा रेणु शर्मा, सचिव सुधा शर्मा, रा०का० सदस्य ओमप्रकाश मिश्रा, वि०फा०- कटक शाखा के अध्यक्ष नथमल जोशी, व महासचिव प्रदीप शर्मा, वि०फा० भुवनेश्वर से राधेश्याम शर्मा उपस्थित रहे। प्रान्तीय महासचिव अशोक चौबे ने उत्तरीय भेंट कर ओझा का स्वागत व अभिनन्दन किया।

WhatsApp Image 2021 08 30 at 10.12.43 AM

सुशील ओझा ने उड़ीसा में वि०फा० के चल रहे विभिन्न प्रकल्पों और अन्य क्रियाकलापों पर विस्तार से चर्चा की तथा वि०फा० की जड़ों को और मजबूत करने के लिए मार्गदर्शन दिया। उन्होंने समाज के अन्तिम छोर पर खड़े व्यक्ति को भी समाज की मुख्यधारा से जोड़ने एवं वि०फा० द्वारा चलाये जा रहे प्रकल्पों से उसे लाभान्वित करवाने पर विशेष ध्यान केन्द्रित करने के लिए कहा। साथ ही राजस्थान के जयपुर में निर्माणाधीन वि०फा० के महत्वकांक्षी और महत्वपूर्ण प्रकल्प “सेन्टर फार एक्सिलेन्स” के बारे मे विस्तार से बताया। उन्होंने इस बहुउद्देशीय और महत्वाकांक्षी प्रकल्प के निर्माण में उड़ीसा की भागीदारी एवं सहयोग को सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *