सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होंगे कैप्टन अमरिंदर

अमृतसर : नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की शुक्रवार को होने वाली ताजपोशी के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) शामिल होंगे। कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस आलाकमान ने लंबे समय तक चले पंजाब कांग्रेस विवाद के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान दी थी। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार इसका विरोध करते रहे थे। पंजाब कांग्रेस कमेटी के वर्किंग प्रेसिडेंट कुलजीत नागरा और संगत सिंह गिलजियां ने मोहाली के सिसवां स्थित कैप्टन अमरिंदर सिंह के फार्म हाउस में उनसे मुलाकात कर इसकी घोषणा की है।

दोनों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को नवजोत सिंह सिद्धू के ताजपोशी वाले कार्यक्रम का साइन किया गया इन्विटेशन लेटर सौंपा और उसके बाद उन्होंने दावा किया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भरोसा दिलाया है कि वे नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी के शुक्रवार को होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम अमरिंदर के न्योता स्वीकार करने के बाद अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या कैप्टन और सिद्धू में चल रहा विवाद काम हुआ है ?

नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी वाला कार्यक्रम कल सुबह 11 बजे होगा, जिसमें सुनील जाखड़ नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान सौंपेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के विधायकों, सांसदों को चाय पर बुलाया है। पार्टी के पदाधिकारियों के साथ कल सुबह ये सभी पंजाब भवन पर चाय के लिए शामिल होंगे।

इससे पहले, पंजाब के कैबिनेट मंत्री और नवजोत सिंह सिद्धू खेमे के नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि सिद्धू की ताजपोशी को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और शुक्रवार को 11 बजे बतौर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू अपना कार्यभार संभालेंगे।

इस दौरान पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ उन्हें कुर्सी पर बिठाएंगे और कांग्रेस के तमाम नेताओं, विधायकों और मंत्रियों को इस कार्यक्रम के लिए इनवाइट भेजा गया है। कांग्रेस आलाकमान की तरफ से पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत और अन्य कई नेता दिल्ली से चंडीगढ़ आकर इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *