दुनिया भर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन

WhatsApp, Facebook and Instagram servers down worldwide | दुनिया भर में वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन

नई दिल्ली : दुनियाभर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने अचानक काम करना बंद कर दिया है। यह समस्या सोमवार रात करीब 9.15 बजे सामने आई। तीनों सोशल मीडिया प्लेटफार्म के भारत समेत पूरी दुनिया में करोड़ों यूजर हैं। इसके बाद लोगों ने तुरंत ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया।

हालांकि, इनके डाउन होने की वजह अब तक सामने नहीं आई है। आउटेज की यह समस्या अभी भी बनी हुई है। लोग मैसेज न भेज पा रहे हैं और न हीं रिसीव कर पा रहे हैं। कंपनी के सर्वर डाउन होने की वजह से ये दिक्कत आ रही है। खबर लिखे जाने तक कंपनी की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

आउटेज की यह समस्या अभी भी बनी हुई है। लोग मैसेज न भेज पा रहे हैं और न हीं रिसीव कर पा रहे हैं। कंपनी के सर्वर डाउन होने की वजह से ये दिक्कत आ रही है। खबर लिखे जाने तक कंपनी की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी। आउटेज ट्रेकिंग कंपनी Downdetector.com के मुताबिक, 20 हजार से ज्यादा यूजर्स ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इसकी कंप्लेन की है।

एंड्रायड, IOS और PC सभी जगह डाउन रही सर्विस
तीनों प्लेटफॉर्म के डाउन होने की समस्या एंड्रायड, IOS और PC सभी पर दिखाई दी। एक ओर जहां फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स न्यूज फीड को अपडेट नहीं कर सके, तो वहीं वॉट्सऐप यूजर्स कोई भी मैसेज नहीं भेज पाए। हालांकि इन तीनों की सेवाएं किस वजह से ठप हुई इसका पता नहीं चल पाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *