दिल्ली में भी कांवड़ यात्रा पर लगी रोक, राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड पहले ही लगा चूका है कावड़ यात्रा पर रोक

नई दिल्ली : राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बाद अब राजधानी दिल्ली में भी कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली सरकार द्वारा फैसला लिया गया है कोरोना को देखते हुए दिल्ली में कांवड़ यात्रा का आयोजन नहीं किया जाएगा। दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने इससे सम्बंधित औपचारिक आदेश जारी किया है।

आदेश में कहा गया है कि 25 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा से सम्बंधित कोई भी जश्न, जुलूस या सोशल गैदरिंग दिल्ली में आयोजित करने की अनुमति नहीं है। उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पर बैन लगा दिया गया है लेकिन इसके बावजूद भीड़ लगाने या जुलूस निकालने से कोरोना के फैलने का खतरा है जिसके मद्देनजर ये फैसला लिया गया है।

पीएम मोदी ने दी तीसरी लहर की चेतावनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भी कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लगातार चेतावनी दी जा रही है। कहा जा रहा है कि छोटी लापरवाही भी बड़ी मुसीबत ला सकती है। वहीं अब तो नीति आयोग ने भी साफ कह दिया है कि आने वाले 125 दिन काफी अहम होने जा रहे है। ऐसे में अब सभी सरकारें खुद को कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार कर रही हैं। कोशिश की जा रही है कि जो गलतियां दूसरी लहर के दौरान हुई थीं, उन्हें अब ना दोहराया जाए। इसी कड़ी में अब चारो राज्यों ने कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *