महाराष्ट्र में 15 जून तक लॉकडाउन बढ़ा, जारी रहेंगी पाबंदियां

मुंबई: कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है महाराष्ट्र में अब 15 जून तक लॉकडाउन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हम नहीं कह सकते कि कोरोना की तीसरी लहर कब आएगी, लेकिन हमें अपनी सुरक्षा कम नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कुछ जिलों में अब भी केस बढ़ रहे हैं।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया गया है। समीक्षा के बाद कुछ जिलों में छूट पर सरकार फैसला करेगी, कई लोग अनलॉक की घोषणा नहीं होने पर आंदोलन की धमकी दे रहे हैं, मैं उन्हें धैर्य रखने का अनुरोध करता हूं। सीएम ने कहा कि मुझे प्रतिबंध लगाने में मजा नहीं आ रहा, लेकिन यह समय की मांग है, क्योंकि कोरोना का संकट टला नहीं है।

 

जरूरी दुकानों को खोलने का समय बढ़ सकता है

राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक, सभी जरूरी दुकानें जिन्हें अभी सुबह 7-11 बजे के बीच खोलने की अनुमति है, उन्हें सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच खोलने की अनुमति दी जा सकती है।

उद्धव ने कहा- बड़े शहरों में केस घट रहे हैं

CM ठाकरे ने कहा कि लॉकडाउन 15 दिन के लिए बढ़ाया जा रहा है, उन्होंने कहा कि सख्त लॉकडाउन की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कुछ जिलों में संक्रमण अभी भी तेज़ी से बढ़ रहा है। अभी भी हालात काबू में नहीं आए हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मुंबई समेत कई बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *